script“नहीं होगा भेदभाव, VIP व मंत्री भी झेलेंगे पानी की कटौती” | If shortage of water occurs cut supply to even VIPs: Kejriwal | Patrika News

“नहीं होगा भेदभाव, VIP व मंत्री भी झेलेंगे पानी की कटौती”

Published: Mar 25, 2015 10:34:00 pm

केजरीवाल ने कहा- अगर दिल्ली में पानी की कमी होती है, तो वीआईपी लोगों के लिए भी की जाएगी पानी में कटौती

नई दिल्ली। गर्मियों में पानी की कमी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश जारी कर कहा है कि, अगर दिल्ली में पानी की कमी होती है, तो वीआईपी लोगों के लिए भी पानी की सप्पलाई में कटौती की जाएगी। हालांकि इस कटौती से विदेशी दूतावासों, अस्पताल, प्रधानमंत्री आवास और राष्ट्रपति भवन को अलग रखा गया है।

दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा कि, पानी की कटौती करनी पड़ी तो पूरी दिल्ली में एक समान तरीके से पानी की कटौती की जाएगी। इसमें गरीब और वीआईपी व मंत्रियों को लेकर भेदभाव नहीं किया जाएगा। इसके अलावा केजरीवाल ने हरियाणा में भाजपा सरकार पर भी पानी की कटौती को लेकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा, “पानी को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। अगर इस साल पानी की कमी होती है, तो दिल्ली जल बोर्ड इस बात का ध्यान रखें की ये सभी के लिए बराबर हो। जल आपूर्ती में कमी का सामना मेरे से लेकर हर एक वीआईपी को करना पड़ेगा। सिर्फ प्रधानमंत्री आवास, राष्ट्रपति भवन, दूतावासो और आपातकालीन सेवाओं को अलग रखा गया है।”

मौजूदा समय में वीआईपी लोगों में शामिल केंद्रीय और दिल्ली के मंत्री, सांसदों और सभी उच्च ब्यूरोक्रेट्स को पानी की सप्पलाई में कमी नहीं आई है। वहीं दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि जब से आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आई है, तभी से हरियाणा के मुनक केनाल से मिलने वाले पानी की सप्पलाई में कमी आई है। आपको बता दें कि दिल्ली पानी के लिए अपने पड़ोसी राज्य हरियाणा और उत्तर प्रदेश पर निर्भर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो