scriptसंसद में सरकार ने कहा, हमें नहीं पता दाऊद कहां पर है | In a blunder, govt says don't know where Dawood Ibrahim is | Patrika News

संसद में सरकार ने कहा, हमें नहीं पता दाऊद कहां पर है

Published: May 05, 2015 03:24:00 pm

सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय के अधिकारी अब यह पता लगाने
में जुट गए हैं कि किस आधार पर यह जवाब दिया गया

Dawood Ibrahim

Dawood Ibrahim

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मंगलवार को संसद में माना की अंडरवल्र्ड डॉन और भारत का वांछित आतंकी दाऊद इब्राहित खुफिया एजेंसियों की रडार पर नहीं है। केद्रीय गृहराज्यमंत्री हरीभाऊ पार्थीभाई चौधरी ने संसद में एक लिखित जवाब में कहा कि दाऊद कहां पर है, इसकी जानकारी हमारे पास नहीं है। डॉन के प्रत्यारोपण को लेकर तभी कोई कार्रवाई की जा सकती है जब हमें इस बात का पता चलेगा की वह कहां छुपा हुआ है।

मंत्री ने यह बयान भाजपा सांसद नित्यानंद राय के उस सवाल को लेकर दिया था जिसमें उन्होंने पूछा था कि दाऊद कहां पर छुपा हुआ है। चौधरी का बयान गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दिसंबर 2014 में दिए गए उस बयान के एकदम उलट है जिसमें कहा था कि दाऊद को भारत लाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

वहीं, मंत्री के बयान के बाद सरकार डैमेज कंट्रोल मे जुट गई है। सूत्रों ने कहा कि गृहमंत्रालय के अधिकारी अब यह पता लगाने में जुट गए हैं कि किस आधार पर यह जवाब दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, दाऊद पर जवाब मंत्रालय के आंतरिक सिक्योरिटी यूनिट 2 ने तैयार किया था।

उल्लेखनीय है कि दाऊद 1993 में भारत में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों का मुख्य आरोपी है। 12 मार्च, 1993 को मुंबई विभिन्न जगहों पर 13 बम धमाके हुए थे जिनमें 257 लोगों की जाने गई थीं, जबकि 700 से अधिक घायल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो