scriptप्रणव ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में इराक के साथ | India in the fight against terrorism with Iraq- pranab mukherjee | Patrika News
राजनीति

प्रणव ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में इराक के साथ

मुखर्जी ने फ्रांस सरकार और वहां की जनता को भी उनके राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई दी है।

Jul 13, 2016 / 07:28 pm

विकास गुप्ता

Pranab Mukherjee

Pranab Mukherjee

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने गुरुवार को कहा कि भारत आंतकवाद के खिलाफ संघर्ष तथा राष्ट्रीय प्रभुसत्ता और क्षेत्रीय अखंडता को कायम रखने के इराक की जनता और सरकार के प्रयासों का मजबूती से समर्थन करता है।

मुखर्जी ने 14 जुलाई को इराक के राष्ट्रीय दिवस की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति फुआद मासूम को भेजे अपने संदेश में कहा कि मैं भारत सरकार और यहां की जनता की ओर से इराक की जनता की प्रगति और समृद्धि के लिए उनके अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि प्राचीनकाल से भारत और इराक के बीच घनिष्ठ व्यापारिक और सांस्कृतिक संबंध रहे हैं और हमें भरोसा है कि हमारी प्रतिबद्धता और उद्यमशीलता से आने वाले समय में दोनों देशों के बीच लाभकारी द्विपक्षीय संबंध और मजबूत तथा व्यापक होंगे।

मुखर्जी ने फ्रांस सरकार और वहां की जनता को भी उनके राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई दी है। उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को भेजे संदेश में कहा कि भारत सरकार और यहां की जनता और अपनी ओर से मुझे आपको और फ्रांस की जनता को बधाई देते हुए खुशी हो रही है। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य के साथ ही फ्रांस की लोगों की प्रगति और समृद्धि की कामना करता हूं। यह संतोष का विषय है कि आप की हाल की भारत यात्रा के बाद से दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों और रणनीतिक भागीदारी में नई तेजी आई है। मुझे विश्वास है कि द्विपक्षीय हित के व्यापक क्षेत्रों में हमारे करीबी संबंध आगामी वर्षों में और मजबूत होंगे।

Home / Political / प्रणव ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में इराक के साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो