Patrika Hindi News

भारत-पाकिस्तान फिर शुरू करें शांति प्रक्रिया : कसूरी

Updated: IST Khurshid Mahmud Kasuri
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को दोनों देशों के हित के लिए शांति प्रक्रिया फिर से शुरू करनी चाहिए।

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को दोनों देशों के हित के लिए शांति प्रक्रिया फिर से शुरू करनी चाहिए। कसूरी की टिप्पणी भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाए जाने के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े तनाव के बीच आई है।
नई दिल्ली में सेंटर फॉर पीस एंड प्रोग्रेस की ओर से आयोजित एक भारत-पाकिस्तान सेमिनार में बोलते हुए कसूरी ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के रिश्ते बेहद विचित्र हैं। इसे नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा। हमें इसे ऐसे ही नहीं चलने देना चाहिए। हालांकि, कसूरी जाधव के मुद्दे पर बात करने से बचते रहे, लेकिन उन्होंने साथ ही इस बात पर अफसोस भी जताया कि दोनों देशों के बीच स्थिति अच्छी नहीं है।

पाकिस्तान को कूटनीतिक रूप से अलग करना संभव नहीं
उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को कूटनीतिक रूप से अलग-थलग किया जाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर मान लिया जाए कि भारत इसमें सफल हो जाता है तो भी इससे नया संघर्ष पैदा होगा। इसके प्रतिकूल परिणाम आएंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???