राजनीति

भारत-अमरीका को लोकतांत्रिक ढांचों पर गर्व : पीएम मोदी

मोदी ने
कहा, हमारे आर्थिक संबंध मजबूत और हमारे सांस्कृतिक संबंध जीवंत हैं

Jul 04, 2015 / 12:20 pm

जमील खान

NaMo

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमरीका के 239वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर वहां के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि वह भारत-अमरीका संबंधों में गर्मजोशी को लेकर उत्साहित और आश्वस्त हैं।

उन्होंने अपने संदेश में कहा, अमरीका के प्यारे भाइयों और बहनों, आप सभी को स्वतंत्रता दिवस के अवसर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। भारत और अमरीका के बीच यह संबंध साझा मूल्यों से जुड़ा हुआ है। हम दोनों ही जीवंत लोकतंत्र हैं और अपने लोकतांत्रिक ढांचे पर हमें गर्व है।

मोदी ने कहा, हमारे आर्थिक संबंध मजबूत और हमारे सांस्कृतिक संबंध जीवंत हैं। पिछले साल मैं अमरीका गया था और इस साल जनवरी में अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा हमारे गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत आए थे। वह पहले अमरीकी राष्ट्रपति बने, जिन्होंने भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

मोदी ने कहा, निश्चित रूप से इन दोनों यात्राओं से भारत-अमरीका संबंधों में मजबूती आई है। भारत-अमरीका के मजबूत संबंधों से दोनों देशों के लोगों तथा दुनियाभर को लाभ होगा। मैं आशा करता हूं कि आने वाले समय में हमारे संबंध और अधिक बेहतर होंगे। उल्लेखनीय है कि अमरीका चार जुलाई, 1776 को औपचारिक रूप से ब्रिटेन से अलग हो गया था।

Home / Political / भारत-अमरीका को लोकतांत्रिक ढांचों पर गर्व : पीएम मोदी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.