scriptसीबीआई अफसरों के साथ अमित शाह के संबंध की जांच हो : केजरीवाल | Investigate Amit Shah's relations with CBI officers : Kejriwal | Patrika News

सीबीआई अफसरों के साथ अमित शाह के संबंध की जांच हो : केजरीवाल

Published: Sep 29, 2016 08:01:00 pm

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, पूरा देश अमित शाह की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में जानता है

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को वरिष्ठ नौकरशाह बी. के. बंसल के सुसाइड नोट में जिन सीबीआई अधिकारियों का नाम लिया गया है, उनके साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के संबंध की जांच की मांग की। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, बंसल का सुसाइड नोट पढ़ा। सो नहीं पा रहा। संजीव गौतम (सीबीआई) आदि को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अमित शाह के साथ उनके संबंध की जांच हो।

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के अधिकारी बंसल ने मंगलवार को पूर्वी दिल्ली में स्थित नीलकंठ अपार्टमेंट में अपने घर में अपने बेटे के साथ आत्महत्या कर ली। अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने केवल उन्हें ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी और बेटी को भी प्रताडि़त किया था, जिसके कारण 19 जुलाई को वे भी आत्महत्या करने को मजबूर हो गई थीं।

बंसल ने सुसाइड नोट में सीबीआई के उप महानिरीक्षक संजीव गौतम, पुलिस अधीक्षक अमृता कौर, पुलिस उपाधीक्षक रेखा सांगवान, जांच अधिकारी हरनाम सिंह और एक अनाम हेड कांस्टेबल को अपनी पत्नी सत्यबाला और बेटी नेहा की मौत का दोषी ठहराते हुए कहा कि यह सभी इन दोनों महिलाओं की ‘हत्या’ के लिए जिम्मेदार हैं।

सुसाइड नोट की प्रति ट्विटर पर वायरल हो रही है। इसमें डीआईजी गौतम को ‘अमित शाह का आदमी’ बताया गया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, पूरा देश अमित शाह की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में जानता है। क्या भारत मूकदर्शक होकर सीबीआई को उनके गुर्गों की एक एजेंसी में तब्दील होते देखता रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो