scriptअनिल विज से कहासुनी के बाद IPS संगीता कालिया का ट्रांसफर | IPS sangeeta kalia transferred after debating with hariyana minister anil vij | Patrika News

अनिल विज से कहासुनी के बाद IPS संगीता कालिया का ट्रांसफर

Published: Nov 28, 2015 04:11:00 pm

हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री हैं अनिल विज, अवैध शराब बिक्री को लेकर हुई थी बहस

anil vij with sangeeta kalia

anil vij with sangeeta kalia

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अऩिल विज से बहस करने वाली महिला आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया का ट्रांसफर कर दिया गया है। संगीता को अब पंचकुला में पुलिस मुख्यालय में तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि अनिल विज से इस मामले की शिकायत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर से की थी। आपको बता दें कि हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज शुक्रवार को फतेहाबाद में बैठक में एक वरिष्ठ महिला पुलिस अफसर पर चिल्ला पड़े और उनसे “गेट आउट” कह दिया। पुलिस अफसर ने जब बैठक से बाहर निकल जाने से मना कर दिया तो विज को खुद ही झुंझला कर बैठक से जाना पड़ा। यह सारी बहस मंत्री और आईपीएस अधिकारी के बीच शराब की तस्करी के मामलों को लेकर हुई।

जब विज ने संगीता से कहा “गेट आउट”, तब संगीता ने कहा, “मैं नहीं जाऊंगी। आप इस तरह से मेरा अपमान नहीं कर सकते।” विज जन शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने संगीता से पूछा था कि पंजाब की सीमा से लगे इलाकों में शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस क्या कर रही है। संगीता ने मंत्री को जवाब दिया था, “हम कार्रवाई कर रहे हैं, हमने ढाई हजार मामले दर्ज किए हैं।

उन्होंने कहा कि इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर आ गए और फिर से तस्करी में लग गए हैं।” लेकिन, अनिल विज पुलिस अफसर से इस बात पर बहस करते रहे और पूछते रहे कि वह और कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं। उनकी बात से ऐसा लग रहा था कि कार्रवाई नहीं किए जाने की जिम्मेदार संगीता हैं। संगीता ने इस पर आपत्ति जताई तो विज ने उनसे बैठक से निकल जाने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो