scriptपावर प्लांट के मुद्दे पर J&K assembly में विधायकों में हाथापाई | J&K assembly: ruckus over power plant transfer issue | Patrika News

पावर प्लांट के मुद्दे पर J&K assembly में विधायकों में हाथापाई

Published: Mar 27, 2015 12:33:00 pm

सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आपस में भिड़ गए और उनमें हाथापाई हो गई

जम्मू। जम्मू कश्मीर विधानसभा में शुक्रवार को मेगा बिजली परियोजनाएं राज्य को हस्तातंरित करने को लेकर सदस्यों के बीच हाथापाई हो गई। इस मुद्दे पर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के विधायकों ने वैल में आकर हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी की। इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आपस में भिड़ गए और उनमें हाथापाई हो गई।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के विधायक दल के नेता उमर अब्दुल्ला ने प्रश्नकाल में यह मामला उठाया। उन्होंने कहा कि केंद्र ने कानूनी और वित्तीय पेचीदगियों का हवाला देकर राज्य की मेगा बिजली परियोजनाओं को राज्य को हस्तांतरित करने से इंकार कर दिया। पीडीपी और भाजपा की सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम के इस प्रमुख एंजेडे को लागू करने में नाकाम साबित हुई हैं।

विपक्षी नेकां और कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर भारी शोर-शराबा और हंगामा किया। नेकां के सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के समीप आकर हंगामा किया। शोर -शराबे और हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष कवीन्द्र गुप्ता को कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। गौरतलब है के केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में एक लिखित प्रश्न के जवाब में कहा था कि एनएचपीसी के पावर प्लांट को वित्तीय और कानूनी वजहों से जम्मू-कश्मीर सरकार को नहीं सौंपा जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो