script

J&K बाढ़: बचाव अभियान के लिए केंद्र सरकार ने दिए Rs.200 करोड़

Published: Mar 30, 2015 08:40:00 pm

जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ से राहत और बचाव अभियान के लिए केंद्र सरकार ने
मदद के रूप में 200 करोड़ रूपए देने की मंजूरी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ से राहत और बचाव अभियान के लिए केंद्र सरकार ने मदद के रूप में 200 करोड़ रूपए देने की मंजूरी दी है। ये जानकारी सोमवार को विधानसभा में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने दी।

सईद ने कहा, “मैंने कश्मीर के मंडलीय आयुक्त के पक्ष में 225 करोड़ रूपये और जम्मू और राज्य आपदा राहत कोष (एसडीआरएफ) के मंडलीय आयुक्त के पक्ष में 10 करोड़ रूपये जारी करने की मंजूरी दी है।” सईद के हवाले से आधिकारिक बयान में आगे कहा गया कि, केंद्र सरकार ने बाढ़ के लिए तत्काल राहत कोष के रूप में 200 करोड़ रूपए दिए हैं।

साथ ही सईद ने कहा कि एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिस्पोंस फोर्स) टीमें राज्य में आ गई हैं और वो बचाव व राहत कार्यों में प्रशासन की मदद करेंगी। जम्मू कश्मीर सरकार ने राज्य में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिये 235 करोड़ रूपये मंजूर किये हैं।

मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने श्रीनगर के प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद जम्मू में विधानसभा को बताया कि कश्मीर घाटी के बड़गाम जिले में लालडान इलाके में एक मकान क े ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य उसमें फंस गये।

उन्होंने कहा, ‘हम उम्मीद और दुआ करते हैं कि वे सभी जीवित हो। इस समय हम कुछ भी पुष्ट करने की स्थिति में नहीं है।” पुलिस ने बाद में बताया कि बडगाम में चार मकान ढह जाने के कारण तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है, जबकि मलबे में 13 अन्य के फंसे होने की आशंका है।

ट्रेंडिंग वीडियो