राजनीति

J&K : भाजपा से गठबंधन पर PDP में बगावत, तारिक कर्रा ने दिया इस्तीफा

बगावती तेवर दिखाते हुए पीडीपी नेता और श्रीनगर से सांसद तारिक कर्रा ने इस्तीफा दे दिया है

Sep 16, 2016 / 01:02 pm

अमनप्रीत कौर

tariq Karra

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा के बीच अब भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर पीडीपी में बगावत शुरू हो गई है। इसी बीच बगावती तेवर दिखाते हुए पीडीपी नेता और श्रीनगर से सांसद तारिक कर्रा ने इस्तीफा दे दिया है।

खबरों के अनुसार पीडीपी सांसद तारिक बीजेपी से गठबंधन होने की वजह से पार्टी से नाराज हैं और उन्होंने घाटी में हालात बिगडऩे के लिए सीधे तौर पर राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा सदस्यता और पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। एक तरह से सांसद का ये कदम सीएम महबूबा मुफ्ती पर भाजपा से गठबंधन पर फिर से विचार करने को लेकर दबाव के पूर में देखा जा रहा है।

भाजपा ने खुद किया किनारा

वहीं पीडीपी में बगावत से भाजपा ने खुद किनारा कर लिया है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि ये पीडीपी का अंदरुनी मामला है और इससे भाजपा को कोई लोना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा और पीडीपी के बीच विकास के एजेंडे को लेकर गंठबंधन हुआ है।

पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं

कर्रा के इस्तीफा देने के बाद उप मुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने इसे पार्टी का आंतरिक मामला बताया और कहा कि इससे रियासत में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है। कर्रा ने कहा कि वे शुरू से ही पीडीपी-भाजपा के गठबंधन की खिलाफत करते रहे हैं। पार्टी जिस मकसद से वजूद में आई वो मकसद पूरी तरह से भुला दिया गया है।

Home / Political / J&K : भाजपा से गठबंधन पर PDP में बगावत, तारिक कर्रा ने दिया इस्तीफा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.