scriptसंसद पर कांग्रेस की चेतावनी को जेटली ने किया खारिज | Jaitley dismisses Congress's warning on parliament | Patrika News

संसद पर कांग्रेस की चेतावनी को जेटली ने किया खारिज

Published: Jul 02, 2015 04:15:00 pm

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कुछ लोग टेलीविजन चैनलों के लिए प्रासंगिक हैं सरकार के लिए नहीं

Arun Jaitley

Arun Jaitley

नयी दिल्ली। ललित मोदी विवाद पर मंत्रियों के इस्तीफे की विपक्ष की मांग पर प्रतिक्रिया देने से बचते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कुछ लोग टेलीविजन चैनलों के लिए प्रासंगिक हैं सरकार के लिए नहीं।

ललित मोदी प्रकरण से जुड़े मंत्रियों के इस्तीफे की विपक्ष की मांग के चलते संसद के मानसून सत्र के प्रभावित होने की आशंका को खारिज करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश के विकास के एजेन्डा में कोई भी राजनीतिक दल विकास विरोधी रूख नहीं अपनायेगा।जेटली ने इन बातों को बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक के फैसलों की जानकारी देने के लिए बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा।

पत्रकारों द्वारा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफों के बारे में पूछा और कहा कि विपक्ष इसकी मांग कर रहा है और संसद सत्र को न चलने देने की बात कर रहा है तो इसपर जेटली ने पत्रकारों से उलट सवाल किया ,”यह आप का अनुमान है या आपको इसकी सूचना है।” साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग टेलीविजन चैनलों के लिए भले ही प्रासंगिक हों लेकिन वे सरकार के लिए प्रासंगिक नहीं हैं।

वस्तु एवं सेवा कर विधेयक तथा भूमि अधिग्रहण विधेयक के संसद में पारित होने की उम्मीद जताते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि ये दोनों विधेयक देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने विश्वास जताया है कि देश के विकास के एजेन्डा में कोई भी राजनीतिक दल विकास विरोधी रूख नहीं अपनायेगा।

गौरतलब है कि विपक्ष लगातार स्वराज और राजे दोनों के इस्तीफे की मांग कर रहा है। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि दोनों ने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद की थी। कांग्रेस ने इससे जुड़े कुछ दस्तावेज भी सार्वजनिक किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो