scriptजेटली ने साधा मनमोहन पर निशाना, कहा, मोदी सरकार में कोई शिथिलता नहीं  | Jaitley reverts to manmohan singh india has a govt where the pm has last wor | Patrika News

जेटली ने साधा मनमोहन पर निशाना, कहा, मोदी सरकार में कोई शिथिलता नहीं 

Published: Feb 13, 2016 08:40:00 pm

जेटली ने कहा कि भारत अब पुरानी सरकार की नीतिगत शिथिलता के दौर से आगे निकल चुका है और पारदर्शी तरीके से फैसले लेकर दुनिया भर में चमक बिखेर रहा है।

jaitley and manmohan

jaitley and manmohan

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारत अब पुरानी सरकार की नीतिगत शिथिलता के दौर से आगे निकल चुका है और पारदर्शी तरीके से फैसले लेकर दुनिया भर में चमक बिखेर रहा है।

जेटली ने कहा कि क्या आपको सरकार की कार्यप्रणाली में कोई बदलाव दिखता है? संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के दौरान किसी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में उनका अपना बोर्ड नहीं था और न ही उसे नार्थ ब्लाक (वित्त मंत्रालय) से संचालित किया जाता था, बल्कि उसे 24, अकबर रोड (सोनिया गांधी का आवास) से संचालित किया जाता था।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में बिजली और अवसंरचना क्षेत्र में क्षेत्रीय चुनौतियों से निपटने पर ध्यान नहीं दिया गया। वर्तमान सरकार ने पहले से जमा चुनौतियों को साफ किया और अब कई रुकी हुई अवसंरचना परियोजनाओं पर काम शुरू हो चुका है।
जेटली ने इसके अलावा मनमोहन सिंह के इस आरोप को खारिज किया कि उनकी सरकार विपक्ष को नजरअंदाज करती है।

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री के इंडिया टुडे पत्रिका को दिए गए साक्षात्कार पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, जहां तक विपक्ष से चर्चा का सवाल है। कांग्रेस को छोड़कर सभी राजनीतिक दल जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) पर सहमत हैं। संसदीय कार्यमंत्री (एम वेंकैयानायडू) और मैंने कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं से जीएसटी के बारे में चर्चा की है। लेकिन कांग्रेस राजनीतिक कारणों से इसका विरोध कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो