script

5वी बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनी जयललिता, रजनी भी आए

Published: May 23, 2015 11:19:00 am

शपथग्रहण समारोह में अभिनेता रजनीकांत, आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन समेत कई लोग मौजूद रहे

jayalalithaa

jayalalithaa

चेन्नइ। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की प्रमुख जे. जयललिता शनिवार को पांचवी बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बन गई। मद्रास विश्वविद्यालय के शताब्दी सभागार में सुबह 11 बजे उन्हें राज्यपाल के.रोसैया नेे शपथ दिलाई। उनके अलावा 28 अन्य मंत्री भी शपथ ले रहे हैं। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने कुछ दिनों पहले ही आय से अधिक संपत्ति मामले में जयललिता को बरी कर दिया था।


शपथग्रहण समारोह में अभिनेता रजनीकांत, आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन समेत कई लोग मौजूद रहे। हालांकि इसमें भाजपा का कोई बड़ा नेता मौजूद नहीं है। समारोह के लिए लगभग तीन हजार लोगों को न्यौता दिया गया है, साथ ही कार्यक्रम स्थल के बाहर भी समारोह के प्रसारण के लिए टीवी लगाए गए।

जयललिता ने अपने मंत्रिमंडल में वन मंत्री एम.एस.एम. आनंद और पी. चेंदूर पाण्डियन (कोई विभाग नहीं) को छोड़कर निवर्तमान मंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को बरकरार रखा है। उन्होंने किसी भी मंत्री के विभाग में कोई परिवर्तन नहीं किया है। उन्होंने लोक-संबंधी, आईएएस, आईपीएस और आईएफएस, गृह, सामान्य प्रशासन और जिला राजस्व जैसे प्रमुख विभाग अपने पास रखे हैं। जबकि पन्नीरसेल्वम के पास वित्त और लोक निर्माण मंत्रालय का प्रभार होगा।

जयललिता को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरू की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद मुख्यमंत्री पद और श्रीरंगम विधानसभा सीट से इस्तीफा देना पड़ा था। कर्नाटक की निचली अदालत ने उन्हें चार साल कैद की सजा सुनाई थी और उन पर 100 करोड़ रूपये जुर्माना भी लगाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो