scriptजेएनयू विवाद के बीच भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिले पीएम मोदी | JNU row : PM Modi meets senior BJP leaders | Patrika News

जेएनयू विवाद के बीच भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिले पीएम मोदी

Published: Feb 14, 2016 11:39:00 pm

पार्टी प्रमुख अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली
और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री आवास पर मोदी के साथ वर्तमान
राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की

Modi Shah

Modi Shah

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुए विवाद के मद्देनजर रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करके मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। पार्टी प्रमुख अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री आवास पर मोदी के साथ वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की।

बताया जा रहा है कि यह बैठक संसद के बजट सत्र तथा पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। लेकिन, समझा जाता है कि जेएनयू में संसद हमले के दोषी अफजल गुरू के समर्थन
में और भारत विरोधी नारे लगने की घटना और उसके बाद छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर उठे विवाद पर भी बैठक में चर्चा हुई। इस घटनाक्रम को लेकर विपक्षी दल सरकार के खिलाफ एकजुट हो गए हैं।

राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद जेएनयू का विवाद और गहरा गया है कि इस विश्वविद्यालय में जो घटना हुई उसमे लश्कर ए तैयबा के आतंकी सरगना हाफिज सईद की शह है।

बैठक के बारे में पूछने पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि वरिष्ठ नेताओं की बैठक नियमित अंतराल पर होती रहती है और ऐसी बैठक पहले से तय रहती है। बजट सत्र इसी महीने शुरू हो रहा है और इसी साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हैं। पार्टी के संगठनात्क मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

गौरतलब है कि भाजपा ने जेएनयू में पुलिस कार्रवाई का समर्थन किया है। जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है। 9 फरवरी को यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में अफजल गुरु के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लगाए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो