scriptकिसी ज्वालामुखी की तरह बस फटने वाला है कश्मीर : एंटनी | Kashmir can burst any time like a volcano : Antony | Patrika News

किसी ज्वालामुखी की तरह बस फटने वाला है कश्मीर : एंटनी

Published: Aug 23, 2016 11:45:00 pm

पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने यहां एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा, कश्मीर घाटी किसी ज्वालामुखी की तरह है, जो फटने ही वाला है

AK Antony

AK Antony

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर की स्थिति ऐसे ज्वालामुखी की तरह है जो बस फटने ही वाला है। एंटनी ने साथ ही कश्मीर घाटी में चल रही समस्या के राजनीतिक समाधान के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को घाटी भेजे जाने का समर्थन किया।

पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने यहां एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा, कश्मीर घाटी किसी ज्वालामुखी की तरह है, जो फटने ही वाला है। अगर इसका कोई राजनीतिक हल तत्काल नहीं निकाला गया तो देश को बाद में पछताना पड़ेगा। एंटनी ने कहा कि पाकिस्तान हाथ धोकर कश्मीर में समस्याएं खड़ी करने में लगा हुआ है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सेना कश्मीर में अस्थिरता पैदा करने में जी-जान से लगी हुई है। हमें कश्मीरवासियों का विश्वास जीतने की जरूरत है। उन्हें यह अहसास होना चाहिए कि दिल्ली में रह रहे लोग अपने ही हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा, जिसे तत्काल बदलने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरवासियों का विश्वास जीतने की गिनी चुनी कोशिशों से काम नहीं चलेगा और इसे सेना या पुलिस के जरिए नहीं किया जा सकता। एंटनी ने कहा, इसका सिर्फ एक ही रास्ता है और वह है राजनीतिक बातचीत। इस तरह की बातें नहीं होनी चाहिए कि कश्मीर के युवकों की सोच आतंकवादी है, बल्कि धैर्यपूर्वक उनसे बात करने और उन्हें मनाने की कोशिश होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो