scriptदिल्ली सरकार हर दिन देगी 50 एमबी फ्री वाई-फाई डेटा! | Kejriwal government considering to fix data usage to 50 MB per day | Patrika News

दिल्ली सरकार हर दिन देगी 50 एमबी फ्री वाई-फाई डेटा!

Published: May 24, 2015 06:58:00 pm

केजरीवाल सरकार दिल्ली में फ्री वाई-फाई को लेकर शहर में डाटा उपयोग की लिमिट फिक्स करने पर विचार कर रही है 

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में फ्री वाई-फाई को लेकर शहर में अवास के आधार पर समय सीमा की बजाय डाटा उपयोग की लिमिट फिक्स करने पर विचार कर रही है। केजरीवाल सरकार अगले साल फरवरी तक दिल्ली में फ्री वाई-फाई को चालू करने की योजना बना रही है। दिल्ली में फ्री वाई-फाई चालू करना आप सरकार के प्रमुख चुनावी वादों में से एक था।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सरकार प्रोजेक्ट के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (ईओआई) इस महीने के अंत तक जारी करेगी। अधिकारियों के मुताबिक, दुनियाभर से करीब 150 कंपनियां का इस प्रोजेक्ट में एक्प्रेस इंट्रेस्ट है। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, इसके अंतर्गत उपयोगकर्ता वेबसाइट ब्राउजिंग, सोशल मीडिया वेबसाइटों (फेसबुक/ट्वीटर), ई-मेल और व्हाट्सअप और अन्य सेवाओं के लिए फ्री होगा, जबकि वीडियो चैट करना, देखना और डाउनलोड करने पर भुगतान करना होगा।

संसदीय सचिव और आईटी मंत्री आदर्श शास्त्री ने कहा, उपयोगकर्ताओं को कम से कम 512 केबी प्रति/सैंकड की स्पीड मिले इसलिए हम इसके निश्चित करने के लिए इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और यह एक बेहतर अनुभव है। हम उपयोगकर्ता के अनुभव के लिए बहुत ही सख्त रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो