scriptपंजाब में भिंडरावाले के साथ लगे केजरीवाल के पोस्टर, बवाल | Kejriwal lands in controversy as posters showing him with Bhindranwale crops up in Punjab | Patrika News
राजनीति

पंजाब में भिंडरावाले के साथ लगे केजरीवाल के पोस्टर, बवाल

आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी का इस पोस्टर से कोई लेना-देना नहीं है

Feb 11, 2016 / 06:53 pm

जमील खान

Arvind Kejriwal Poster

Arvind Kejriwal Poster

चंडीगढ़। जरनैल सिंह भिंडरावाले के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के अन्य नेताओं का पोस्टर आने के बाद पार्टी की किरकिरी हो रही है। दरअसल, पोस्टर में लोागों से 12 फरवरी को भिंडरावाले का जन्मदिन मनाने की गुहार लगाई गई है। पोस्टर में खालिस्तान आंदोलन को बढ़ावा देने वाले भिंडरावाले के अलावा केजरीवाल, आप नेता संजय सिंह, पंजाब में पार्टी के समन्वयक सुच्चा सिंह छोटेपुर, पार्टी के दो सांसद भगवंत सिंह मान और प्रोफेसर साधु सिंह भी नजर आ रहे हैं।

पोस्टर में पंजाबी भाषा में लिखे संदेश में कहा गया है कि 12 फरवरी को आप जरनैल सिंह भिंडरावाले का जन्मदिन मनाएगी। इस दिन पार्टी के सभी कार्यकर्ता पास के गुरुद्वारे जाएं और संतों द्वारा बताए गए रास्ते पर चलें। पोस्टर में आगे कहा गया है कि इसे आप की पंजाब इकाई ने जारी किया है। इसमें भिंडरावाले को शेर करार देते हुए कहा गया है कि हम उनके सपनों को पूरा करेंगे।

पोस्टर के सामने आने के बाद विरोधियों के निशाने पर आई आप ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि यह विरोधियों की चाल है। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और छोटेपुर ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी का इस पोस्टर से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, विरोधी दल हमारे खिलाफ ‘गंदी राजनीति’ कर रहे हैं। यह हमारे खिलाफ साजिश है।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आप पर आरोप लगाते हुए कहा कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए वह अशांतिकारक राजनीति कर रही है। आप के ऐसे कदम से प्रदेश में अराजकमता फैल सकती है। पंजाब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष कमल शर्मा ने कहा कि अगर इन पोस्टरों को लगाने में आप का हाथ नहीं है तो उसे पुलिस में शिकायत दर्ज करवानी चाहिए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस मामले में स्पष्टीकरण दें। उन्होंने आगे कहा, आप के नेता शायद यह नहीं जानते की कई कुर्बानियों के बाद प्रदेश में शांति लौटी है।

Home / Political / पंजाब में भिंडरावाले के साथ लगे केजरीवाल के पोस्टर, बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो