scriptसीडी सामने आने के बाद केजरीवाल ने मंत्री को किया बर्खास्त | Kejriwal sacks minister Sandeep Kumar from cabinet | Patrika News

सीडी सामने आने के बाद केजरीवाल ने मंत्री को किया बर्खास्त

Published: Aug 31, 2016 10:27:00 pm

मंत्री को हटाने की जानकारी केजरीवाल ने बुधवार देर शाम को ट्वीट करके दी

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संजीव कुमार को ‘आपत्तिजनक सीडी’ मिलने के बाद मंत्रिमंडल से बुधवार को निष्कासित कर दिया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देर शाम ट्वीट कर स्वयं इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, कुमार के संबंध में आपत्तिजनक सीडी मिली है और उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सार्वजनिक जीवन में शुचिता के पक्ष में है और इससे किसी प्रकार का समझौत नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि कुमार को तुरंत प्रभाव से मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुमार के मामले में केजरीवाल को कथित सेक्स स्कैंडल की कोई सीडी सौंपी गई है और इसके बाद कुमार को निकाला गया है। कुमार केजरीवाल सरकार के तीसरे मंत्री हैं जिन्हें बर्खास्त किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस की निंदा की है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एंव केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शुचिता और पारदर्शिता की राजनीति का दम भरने वाली आप अपने अंतरविरोध, भ्रष्टाचार और अवमूल्यन से परेशान है। केजरीवाल स्वयं इस स्थिति का विश्लेषण करें।

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के लोगों को सोचना चाहिए कि उन्होंने जिन दावों पर यकीन करके 70 में से 67 सीटें उन्हें दी थी, उनका क्या हुआ। इससे पहले कानून मंत्री जितेन्द्र तोमर को फर्जी डिग्री मामले में और खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री आसिम खान को भ्रष्टाचार के मामले में मंत्रिमंडल से हटाया गया था। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि आप ईमानदारी और शुचिता की राजनीति के बड़े वादे करके सत्तारूढ़ हुई। आप सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई मौलिक अधिकार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो