scriptयोगेंद्र-भूषण को कार्यकारिणी में नहीं चाहते केजरीवाल! | Kejriwal wants Yogendra Yadav, Bhushan out of National Executive says Reports | Patrika News

योगेंद्र-भूषण को कार्यकारिणी में नहीं चाहते केजरीवाल!

Published: Mar 02, 2015 06:26:00 am

आप में बढ़ता मतभेद, राष्ट्रीय कार्यकारिणाी से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर चाहतें हैं केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी में मतभेद और बढ़ते नजर आ रहें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी के नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर निकालना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक चार मार्च होगी और इस बैठक में प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

बड़े दिल से करना होगा काम

हालांकि योगेंद्र यादव ने रिपोर्ट्स को निराधार साजिश करार देते हुए इन्हें खारिज कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पिछले दो दिनों से मेरे और प्रशांत के बारे में खबरें आ रहीं हैं। निराधार आरोप लगाए जा रहें हैं, ये साजिश लग रही है। कभी मुझे हंसी आती है तो कभी मैं परेशान हो जाता हूं। जिन्होंने इस तरह की कहानियां बनाई हैं उनके पास समय कम और कल्पनाएं ज्यादा है। मुझे ऎसी कहानियों से बुरा लगता है और मैं परेशान महसूस करता हूं। इस बड़ी जीत के बाद, हमे इन छोटी-छोटी चीजों को किनारे रखना होगा और बड़े दिल के साथ काम करना होगा।”

जवाब देने से किया इनकार

वहीं दूसरी ओर प्रशांत भूषण ने इस मामले को पार्टी का अंदरूनी मामला बताते हुए कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “ये पार्टी के अंदरूनी मामले हैं और हम इनके बारे में सार्वजनिक रूप से नहीं बोलेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी को खत लिखा है जिससे पार्टी में ढंाचागत बदलाव किए जा सकें। इसे विद्रोह के रूप में ना देखा जाए।”

गौरतलब है कि इस तरह की रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि भूषण ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को लिखे अपने खत में पार्टी में पारदर्षिता की मांग को लेकर सवाल उठाए गए हैं। साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक केजरीवाल के नेतृत्व में होने वाली राजनीतिक मामलों की समिति से इन दोनों ही नेताओं को बाहर रखने की बात भी कही गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो