script“तोमर की फर्जी डिग्री के बारे में केजरीवाल को पता था” | Kejriwal was informed about Tomar's fake law degree, claims Yogendra Yadav | Patrika News

“तोमर की फर्जी डिग्री के बारे में केजरीवाल को पता था”

Published: Jun 28, 2015 03:22:00 pm

पूर्व आम आदमी पार्टी नेता योगेंद्र यादव ने आप विधायक
जीतेंद्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री मामले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा है

yogendra yadav

yogendra yadav

नई दिल्ली। पूर्व आम आदमी पार्टी नेता योगेंद्र यादव ने आप विधायक जीतेंद्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री मामले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा है। यादव का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तोमर की फर्जी डिग्री के बारे में पता था, लेकिन उन्होंने इसकी जांच नहीं कराई।

यादव ने कहा, “हमने फरवरी में अरविंद केजरीवाल को जीतेंद्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री के बारे में बताया था। मैं हैरान हूं। केजरीवाल ने जांच नहीं कराई। हमने कम से कम 25 उम्मीदवारों के मुद्दे उठाए थे।” 22 जून को कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट का कहना था कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर है क्योंकि वह एक विधायक हैं।

तोमर की याचिका को खारिज करते हुए एडिशनल मेट्रोपॉलिटन मेजिस्ट्रेट तरून योगेश ने उनकी कस्टडी छह जुलाई तक बढ़ा दी। वहीं तोमर ने इस तर्ज पर जमानत मांगी थी कि उन्हें 23 जून से शुरू हुए दिल्ली विधानसभा सत्र में भाग लेना था। तोमर को 9 जून को गिरफ्तार किया गया था और तब से वह कस्टडी में है। तोमर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (चीटिंग), 467 (जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य की गई जासाजी) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) करने के तहत मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो