script

दादरी मर्डर मामले में दो गिरफ्तार, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे राहुल

Published: Oct 03, 2015 05:18:00 pm

दादरी के बिसहाड़ा गांव में हुए अखलाक हत्याकांड में बीजेपी नेता संजय राणा का बेटा और आरोपी शिवम पुलिस के हत्थे चढ़े

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

दादरी। दादरी के बिसहाड़ा गांव में 29 सितंबर को हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक विशाल बीजेपी नेता संजय राणा का बेटा है। पुलिस के हत्थे चढ़ा दूसरा आरोपी शिवम है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने बीफ खाने की अफवाह के बाद भीड़ को उकसाकर मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स की हत्या करवाई थी। वहीं पीड़ित परिवार से मिलने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी दादरी पहुंच गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार दोपहर दादरी कांड में मारे गए मोहम्मद अखलाक के परिवार वालों से मिले थे। हालांकि इससे पहले सुबह जब अरविंद ने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और कुमार विश्वास के साथ अखलाक के परिवार वालों से मिलने जाने की कोशिश की थी तो लोगों ने उन्हें गांव से बाहर ही रोक दिया था। इसके अलावा गांव में मौजूद अन्य बाहरी लोगों और मीडिया वालों को भी लोगों ने गांव से बाहर खदेड़ दिया था। लेकिन उसके बाद अरविंद को गांव वालों ने अखलाक के परिवारसे मिलने की अनुमति दे दी थी। 

लोग राजनेताओं के लगातार गांव में आने और इस मुद्दे का राजनीतिकरण किए जाने क्षुब्द थे। सुबह-सुबह एक महिला द्वारा नेतृत्व की जा रही भीड़ ने गांव के बाहर से आने वाले लोगों और मीडिया को खदेड़ दिया था।

आपको बता दें कि दिल्ली के बाहरी क्षेत्र दादरी में सोमवार रात मोहम्मद अखलाक(50) और उसके 22 साल के बेटे को तकरीबन 100 लोगों ने घर से निकालकर ईंट पत्थरों और लाठियों से बुरी तरह पीटा, जिसमें अखलाक की मौत हो गई और उसके बेटे की हालत अभी भी गंभीर है। घटना से करीब आधे घंटे पहले नजदीकी मंदिर के माइक से एक एनाउंसमेंट किया गया था कि मंदिर के नजदीक एक बछड़े का धड़ पाया गया है। हालांकि इस एनाउंसमेंट में किसी परिवार का नाम नहीं लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो