scriptकेरल गवर्नर की विपक्ष को वॉर्निंग – चुपचाप स्पीच सुनो या बाहर जाओ | Keral Governor warns opposition either sit quiet of walk out | Patrika News

केरल गवर्नर की विपक्ष को वॉर्निंग – चुपचाप स्पीच सुनो या बाहर जाओ

Published: Feb 06, 2016 09:53:00 am

विधानसभा के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी राज्यपाल ने विपक्ष को इस तरह फटकारा है

P Sadashivam

P Sadashivam

तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा में सत्र की शुरुआत पर अपनी स्पीच के दौरान गवर्नर जस्टिस पी सदाशिवम ने विपक्ष को फटकार लगाते हुए कहा कि चुपचाप स्पीच सुना या बाहर चले जाओ। राज्यपाल ने जैसे ही स्पीच शुरू की, विपक्ष के नेता वीएस अच्युतानंदन और अन्य एलडीएफ सदस्य कर्रप्शन के आरोपों पर मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों से इस्तीफा मांगने लगे।

ढाई घंटे में पढ़ा 78 पेज का भाषण


इस पर जस्टिस सदाशिवम ने विपक्ष से सहयोग की अपनील की लेकिन एलडीएफ सदस्य शांत नहीं हुए। तब सदाशिवम ने विपक्ष को फटकार लगाई। विधानसभा के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी राज्यपाल ने विपक्ष को इस तरह फटकारा है। इससे पहले जब भी ऐसा होता, राज्यपाल अपना भाषण पटल पर रख देते, लेकिन इस बार नारों के बीच भी जस्टिस सदाशिवम 78 पेज का अपना भाषण पढ़ते रहे और ढाई घंटे में इसे खत्म किया।

मुझे मेरे दायित्व पूरे करने दें

जब एलडीएफ के कुछ सदस्यों ने राज्यपाल से अपनी स्पीच पटल पर रखने की गुजारिश की तो सदाशिवम ने कहा, ‘मेरी एनर्जी कम नहीं हुई है। मैं धीरे-धीरे पढ़ता रहूंगा। आपने अपना लोकतांत्रिक विरोध दर्ज करा दिया है। आप इस सरकार का विरोध कर रहे हैं। यह काफी है। आपको मुझे मेरे संवैधानिक दायित्व पूरे करने देना चाहिए। मैंने आपकी आपत्तियों को दर्ज कर लिया है। पूरा देश देख रहा है। लोग आपकी आपत्तियां नोट कर रहे हैं। मुझे लगता है कि कुछ लिमिट होनी चाहिए। एक स्तर से आगे सहन नहीं किया जा सकता। मैं जानता हूं कि आपका प्रदर्शन मेरे खिलाफ नहीं, सरकार के खिलाफ है।’ इसके बाद विपक्षी सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए वॉकआउट कर दिया। विधासभा का यह आखिरी सत्र है। राज्य में अप्रेल-मई में चुनाव होने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो