script

लालू का नया दांव, बिहार में सपा को पांच सीटें देने का एलान

Published: Aug 29, 2015 02:33:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पहले समाजवादी पार्टी को तीन सीटें देने पर बनी थी सहमति, अब लालू ने अपने कोटे से दो और सीटें देने की घोषणा की

lalu prasad yadav

lalu prasad yadav

नई दिल्ली। बिहार चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव ने नया दांव खेला है। लालू ने कहा कि गठबंधन ने समाजवादी पार्टी को पांच सीटें देना का फैसला किया है। हालांकि इससे पहले समाजवादी पार्टी को तीन सीटें देने की बात कही गई थी। वहीं लालू ने अपने कोटे से दो और सीटें देने की बात कही है।



लालू के इस दाव के पीछे स्वाभिमान रैली में मुलायम सिंह के नहीं आने की अटकलों को भी जोड़ कर देखा जा रहा है। वहीं लालू ने कहा कि मुलायम सिंह ने कोई सीट नहीं मांगी है। दूसरी तरफ मुलायम सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक ने भी यूपीए की चिंता बढ़ा दी है।



वहीं तीस अगस्त को होने वाली स्वाभिमान रैली में सोनिया गांधी के जाने पर जो सस्पेंस बना हुआ था। वह भी खत्म हो गया है। अब सोनिया गांधी का इस रैली में जाना तय माना जा रहा है। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि मुलायम सिंह सोनिया गांधी के साथ मंच साझा करने से कतरा रहे हैं। ऎसे में वे स्वाभिमान रैली से दूरी बना सकते हैं।



हाल ही में मुलायम सिंह नरेंद्र मोदी के प्रति तब नरम नजर आए। जब संसद के दोनों सदनों का कामकाज लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रहा था। तब मुलायम ने साफ एलान कर दिया था कि उनकी पार्टी ऎसे मौकों पर हर वक्त कांग्रेस का साथ नहीं दे सकती। उन्होंने कांग्रेस के रूख के खिलाफ जाकर संसद के कामकाज को सुचारू रूप से चलने देने की अपील की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो