scriptबीफ पार्टी करने पर निर्दलीय विधायक की विधानसभा में पिटाई | Legislator Rashid Assaulted by BJP MLAs for Holding Beef Party | Patrika News

बीफ पार्टी करने पर निर्दलीय विधायक की विधानसभा में पिटाई

Published: Oct 08, 2015 12:45:00 pm

भाजपा नेता निर्मल सिंह ने कहा कि, “जो कुछ हुआ है मैं उसका समर्थन नहीं करता, लेकिन जिस तरह से विधायक ने हॉस्टल पर बीफ पार्टी आयोजित की वह ठीक नहीं था”।

rashid

rashid

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर विधानसभा में आज सुबह भाजपा विधायकों ने निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद की पिटाई कर दी। इस विधायक ने बुधवार को कथित तौर पर अपने घर पर बीफ पार्टी का आयोजन किया था।

मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि, “आप एक विधायक पर हाथ नहीं उठा सकते”।
डिप्टी चीफ मिनिस्टर और भाजपा नेता निर्मल सिंह ने कहा कि, “जो कुछ हुआ है मैं उसका समर्थन नहीं करता, लेकिन जिस तरह से विधायक ने हॉस्टल पर बीफ पार्टी आयोजित की वह ठीक नहीं था”। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में भाजपा और पीडीपी की गठबंधन की सरकार है।

नेशनल कान्फेंस में अब्दुल्ला ने कहा कि “वे भरी दोपहर लोगों को मार रहे हैं और यदि हमने इंजीनियर राशिद को बचाया न होता तो उन्होंने उसे भी घर के भीतर मार डाला होता।” पिछले हफ्ते एक मुसलमान को उत्तर प्रदेश के एक गांव में बेरहमी से सिर्फ इसलिए मार डाला गया क्योंकि ऐसी अफवाह उड़ाई गई थी कि उसने एक बछड़े को मार कर उसका मांस खाया था।

भाजपा नेता का बेटा इस साजिश में सबसे प्रमुख आरोपियों में से एक है। यह मामला एक देशव्यापी मुद्दा बन गया और इसने बीफ खाये जाने को एक राजनीतिक बहस में बदल दिया। राशिद ने श्रीनगर स्थित एमएलए हॉस्टल पर बुधवार को एक पार्टी आयोजित की थी जिसमें उन्होंने मेहमानों को बीफ सर्व किया था।

राशिद ने साफ किया है कि वह इस पार्टी के माध्यम से सिर्फ यह संदेश देना चाहते थे कि, “कोई भी कोर्ट या कानून लोगों को वह खाने से नहीं रोक सकता है जो वह खाना चाहते हैं।”
आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के उस आदेश के बाद बहुत विवाद हुआ था जिसमें कोर्ट ने बीफ बैन कानून को कड़ाई से लागू करने के लिए कहा था। संप्रदायवादियों का कहना है कि बीफ बैन धार्मिक विचारों पर बहस खड़ी करता है। यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो