scriptजंग ने दी मंजूरी, स्वाति ने ग्रहण किया DCW अध्यक्ष का पद | LG Najeeb Jung gives nod, Swati Maliwal takes charge of DCW | Patrika News
राजनीति

जंग ने दी मंजूरी, स्वाति ने ग्रहण किया DCW अध्यक्ष का पद

स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष का पद ग्रहण कर लिया

Jul 29, 2015 / 08:08 am

सुभेश शर्मा

swati maliwal

swati maliwal

नई दिल्ली। स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष का पद ग्रहण कर लिया और कहा कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा। आरटीआई कार्यकर्ता रहीं मालीवाल ने कहा कि ऎसा इसलिए है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है। उप-राज्यपाल नजीब जंग द्वारा सोमवार को उनकी नियुक्ति को मंजूरी देते ही मालीवाल ने पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह की जगह ले ली।

तीन अन्य सदस्यों के साथ पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद मालीवाल और डीसीडब्ल्यू के कर्मचारियों ने पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वाती मालीवाल ने पत्रकारों से कहा, “अब्दुल कलाम नहीं रहे, जो देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। वह हमेशा से मेरे प्रेरणास्त्रोत रहे। मैं उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि देती हूं। देश को उन्होंने अप्रतिम योगदान दिया।”

मालीवाल ने आगे कहा, “कलाम कभी नहीं चाहते थे कि उनकी मौत पर राष्ट्रीय अवकाश हो, बल्कि वह अपने चाहने वालों से अतिरिक्त काम की अपेक्षा करते थे, इसलिए हमने देर तक कार्यालय खुला रखने और काम जारी रखने का निर्णय लिया है।” मालीवाल ने कहा कि वह जीबी रोड, संरक्षण गृह और तिहाड़ जेल का दौरा करेंगी औ महिलाओं की भलाई के लिए सिफारिशें देंगी।

Home / Political / जंग ने दी मंजूरी, स्वाति ने ग्रहण किया DCW अध्यक्ष का पद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो