scriptकन्हैया का पटना में कार्यक्रम शराब माफियाओं ने कराया : सुशील मोदी | Liquor mafias funded Kanhaiya's programme in Patna : Sushil Modi | Patrika News

कन्हैया का पटना में कार्यक्रम शराब माफियाओं ने कराया : सुशील मोदी

Published: May 03, 2016 11:16:00 pm

मोदी ने कहा कि भाकपा के पास इतना पैसा नहीं है कि वह श्रीकृष्ण
मेमोरियल के हॉल में कार्यक्रम कर सके

sushil modi

and Nitish Kumar

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अनुमान लगाया है कि जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार का पटना में आयोजित कार्यक्रम शराब माफियाओं द्वारा प्रायोजित था। मोदी ने मंगलवार को पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के पास इतना पैसा नहीं है कि वह श्रीकृष्ण मेमोरियल के हॉल में कार्यक्रम कर सके।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस कन्हैया कुमार का हौसला बढ़ा रहे थे, अब उससे किनारा करने लगे हैं क्योंकि कन्हैया कुमार ने शराब बिक्री के समर्थन में अपनी बात कही है। केंद्र सरकार द्वारा बिहार को दिए गए विशेष पैकेज पर निगरानी के लिए विधानसभा अध्यक्ष द्वारा गठित निगरानी समिति को असंवैधानिक बताते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा इस समिति में नहीं रहेगी। उन्होंने अरोप लगाया कि विधानसभा को इस तरह की कोई समिति बनाने का अधिकार नहीं है। राजनीति करने के लिए इस समिति का गठन किया गया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, विधानसभा को किसी विशेष पैकेज की निगरानी का संवैधानिक अधिकार नहीं है। संविधान की धारा 246 के 7 वें अनुच्छेद में केंद्र व राज्य के अधिकार का बंटवारा है। जिस विषय पर विधानसभा में सवाल नहीं कर
सकते, उसका अनुश्रवण कैसे कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि समिति में भाजपा के दोनों सदस्य विपक्ष के नेता डॉ$ प्रेम कुमार और रामनारायण मंडल विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दे देंगे। नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की चर्चा के विषय में पूछे जाने पर मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। बिहार से बाहर लालू प्रसाद और नीतीश की कोई राजनैतिक हैसियत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो