Patrika Hindi News

तमिलनाडु में CM पोस्ट के लिए शशिकला ने पेश किया दावा 

Updated: IST LIVE TAMILNADU
मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा, "राज्यपाल को मौजूदा हालात की जानकारी दे दी है। जनता और सरकार मेरे साथ है। मुझे उम्मीद है कि जीत सत्य और धर्म की होगी।"

चेन्नई. तमिलनाडु में मुख्यमंत्री पद के लिए शशिकला ने अपना दावा पेश कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके पास पर्याप्त संख्याबल है। गुरुवार देर शाम राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाक़ात के दौरान मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा पेश किया। ओ पनीरसेल्वम की मुलाक़ात के बाद शशिकला राज्यपाल से मिलने पहुंची थीं। वे सबसे पहले जयललिता स्मारक जाएंगी।

इससे पहले शाम पांच बजे पनीरसेल्वम, राजभवन में राव के साथ मुलाक़ात की। करीब 20 मिनट तक बातचीत में उन्होंने राज्यपाल से इस्तीफ़ा वापसी का अनुरोध किया। मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा, "राज्यपाल को मौजूदा हालात की जानकारी दे दी गई है। जनता और सरकार मेरे साथ है। मुझे उम्मीद है कि जीत सत्य और धर्म की होगी।" उधर, शशिकला खेमे ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल जानबूझ कर शशिकला के शपथ में देरी कर रहे हैं। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बुधवार को ही शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेना था।

मधुसूदन ने दिया सपोर्ट

उधर, शशिकला के खिलाफ पार्टी में बगावती सुर तेज हो गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता ई मधुसूदन ने भी पनीरसेल्वम का समर्थन किया है। मधुसूदन पार्टी सभापति मंडल के चेयरमैन हैं। उन्होंने पनीरसेल्वम के घर जाकर उनसे मुलाक़ात की। बाद में पनीरसेल्वम ने कहा, "शशिकला, अम्मा के जिस पोज गार्डन निवास में रहती हैं उसे अम्मा को समर्पित संग्रहालय का रूप दिया जाएगा।" पनीरसेल्वम ने अम्मा को लेकर शशिकला के ऊपर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

अब तक के बड़े अपडेट्स

#1. राज्यपाल से मुलाक़ात के बाद पनीरसेल्वम ने कहा कि राज्य में अच्छी चीजें होंगी। उन्होंने समर्थन देने वाले पार्टी सांसदों और विधायकों का आभार माना। राज्यपाल से मुलाक़ात के दौरान मधुसूदन समेत कई बड़े नेता उनके साथ थे।

#2. अब तमिलनाडु में सबकी निगाहें राज्यपाल विद्यासागर राव की ओर हैं। शशिकला खेमा ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल जानबूझकर उनके शपथ में देरी कर रहे हैं।

#3. सूत्रों के मुताबिक़ राज्यपाल विद्यासागर राव मौजूदा हालात की जानकारी को लेकर केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भेजेंगे।

#4. शशिकला ने पुद्दुचेरी के पार्टी नेता ओम शक्ति को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के आरोप में बर्खास्त कर दिया। शक्ति ने पनीरसेल्वम को सपोर्ट किया था।

#5. सूत्रों के मुताबिक़ पनीरसेल्वम ने तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी गिरिजा विद्यानाथन के साथ मीटिंग के बाद डीजीपी टीके राजेंद्रन को हटाने का ऑर्डर जारी किया है।

#6. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के मौजूदा हालात को AIADMK का अंदरुनी मामला बताते हुए कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

#7. तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि होटल में पार्टी के सभी विधायकों को उनकी मर्जी से ही रोका गया है। उनके ऊपर कोई दबाव नहीं है।

#8. पनीरसेल्वम ने आरोप लगाया कि अम्मा जब अस्पताल में भर्ती थीं, 24 दिन बाद शशिकला ने मुझे बताया कि अम्मा की सेहत ठीक है।

#9. पनीर सेल्वम ने आरोप लगाया कि शशिकला मुख्यमंत्री पद पाने के लिए गलत हथकंडे इस्तेमाल कर रही हैं। यदि वे सफल हुई तो यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक होगा।

#10. पार्टी विधायकों की मीटिंग हुई जिसमें करीब 131 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया। शशिकला खेमे ने सभी विधायकों को एक होटल में नजरबंद कर दिया है।

कैसे बागी हुए पनीरसेल्वम

पिछले दिनों पार्टी सेक्रेटरी पद पर शशिकला की ताजपोशी के बाद उन्हें पार्टी विधायक दल का नेता चुन भी लिया गया था। मीटिंग में खुद पनीरसेल्वम ने शशिकला के नाम का प्रस्ताव किया था। हालांकि बाद में जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार और कुछ दूसरे नेताओं द्वारा शशिकला की खिलाफत के बाद पनीरसेल्वम ने भी नाटकीय ढंग से बगावत कर दी। जयललिता की समाधि से लौटने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि उनसे जबरदस्ती इस्तीफा लिया गया था। राज्य की जनता चाहेगी तो वे दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे।

शशिकला ने किया बर्खास्त

बगावत के बाद शशिकला के निवास पर एक मीटिंग हुई। इसमें 131 विधायकों के शामिल होने का दावा किया गया। मीटिंग में पनीरसेल्वम को पार्टी और कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया गया। सभी विधायकों को एक गुप्त ठिकाने में ठहरा दिया गया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???