script

महाराष्ट्र: बाइक ओवरटेक करने पर दलितों की बेरहमी से पिटाई

Published: Jul 25, 2016 11:58:00 am

बीड़ जिले के विडे गांव में रविवार को दो दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई

Dalits

Dalits

मुंबई। गुजरात में दलितों युवकों की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब महाराष्ट्र में दलितों पर अत्याचार का मामला सामने आया है। यहां बीड़ जिले के विडे गांव में रविवार को दो दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई। आरोप है कि बाइक ओवरटेक करने को लेकर दो दर्जन से ज्यादा युवकों ने इनकी पिटाई की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

दोनों के शरीर पर गहरी चोट के निशान हैं। उनकी पीठ की चमड़ी उधड़ गई । पीडि़त आकाश वाघमारे ने बताया, मेरी बाइक पर बाबा साहेब की फोटो लगी थी। उन लोगों ने मेरी गाड़ी के आगे कट मारकर बाइक को रोक दिया और मुझे मारने लगे। बेल्ट और मुक्कों से ऐसे मार रहे थे जैसे मेरी जान ले लेंगे। मुझे जातिसूचक गालियां भी दी। बताया जा रहा है कि तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर मयूर, आकाश और उनके चार और दोस्त बीड़ के साबरगांव में घूमने निकले थे।

एक पेट्रोल पंप पर उन्होंने कुछ गाडिय़ों को ओवरटेक किया। आरोप है कि कुछ लोगों को यह बात नागवार गुजरी। करीब 25-30 लोग एकत्र हो गए और सभी को बुरी तरह पीटा। चार दोस्तों ने शिकायत दर्ज नहीं कराई लेकिन आकाश और मयूर थाने पहुंचे। पुलिस ने आईपीसी की अलग अलग धाराओं के अलावा दलित उत्पीडऩ के तहत भी मामला दर्ज किया है। बीड़ के डीएसपी हरि बालाजी ने बताया कि 6 लड़के माजलगांव से साबरगांव गए थे। उनका कहना है कि 25-30 लोग आए और उन्हें बुरी तरह मारा। ज्यादा जख्म नहीं है। इनके साथ चार और लोग थे लेकिन उन्होंने बयान नहीं दिया है। हमने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी नहीं मिले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो