scriptविदेश में भी लगेगी निर्भया डॉक्यूमेंट्री पर रोक? | Make sure Nirbhaya documentary is not aired abroad: Rajnath Singh | Patrika News

विदेश में भी लगेगी निर्भया डॉक्यूमेंट्री पर रोक?

Published: Mar 04, 2015 09:16:00 pm

देश में निर्भया डॉक्यूमेंट्री पर रोक लगाने के बाद, अब विदेश में भी रोक लगाने की प्लानिंग कर रहा है गृह मंत्रालय

Rajnath singh

Rajnath singh

नई दिल्ली। निर्भया डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने के बाद अब गृह मंत्रालय विदेशों में भी इस डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण पर रोक लगाने की कोशिश कर रहा है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को ब्रिटिश ब्रॉडकॉस्टिंग कॉर्पोरेशन, विदेश मंत्रालय और सूचना एवं प्रसार मंत्रालय से ये सुनिश्चत करने को कहा है कि इस डॉक्यूमेंट्री का दुनिया भर में कहीं प्रसारण ना हो। वहीं दिल्ली कोर्ट ने डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण पर भारत में रोक लगा दी है।

इस मामले को लेकर राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी और तिहाड़ के डीजी अलोक वर्मा को तलब किया और मामले की जानकारी को निकालने को कहा है। साथ ही सिंह ने 16 दिसंबर को हुए दिल्ली गैंगेरेप की डॉक्यूमेंट्री शूट को लेकर बैठक भी बुलाई, जिसमें उच्च अधिकारियों समेत उपराज्यपाल नजीब जंग की शामिल हुए।

मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय ब्रिटिश फिल्ममेकर लेसली उडविन के खिलाफ तिहाड़ जेल के परिसर में दिल्ली गैंगरेप के दोषी का इंटरव्यू लेने को लेकर कानूनी कार्रवाई करने की प्लानिंग कर रहा है। वहीं इस मामले में लेसली ने दावा किया है कि इंटरव्यू लेने के लिए उसने गृह मंत्रालय और तिहाड़ जेल की ऑथोरिटी से अनुमति ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो