script‘साजिश जांच ब्यूरो’ है सीबीआई : ममता बनर्जी | Mamata says CBI is now Conspiracy Bureau of Investigation | Patrika News

‘साजिश जांच ब्यूरो’ है सीबीआई : ममता बनर्जी

Published: Jan 09, 2017 10:38:00 pm

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय में हालात ‘आपातकाल से भी बदतर’ हो गए हैं

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के दो सांसदों की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि सीबीआई ‘साजिश जांच ब्यूरो’ हो गई है। ममता बनर्जी ने कहा कि 8 नवंबर की नोटबंदी ने देश को मुसीबत में डाल दिया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय में हालात ‘आपातकाल से भी बदतर’ हो गए हैं।

बर्दवान जिले में माटी उत्सव के उद्धाटन में ममता ने कहा, मैंने एक सांसद के रूप में 23 सालों तक कई सरकारों में काम किया है, लेकिन इस तरह की बदला लेने वाली सरकार मैंने अपने जीवन में नहीं देखी। उन्होंने एक साजिश जांच ब्यूरो शुरू किया है।

अपने सांसदों तापस पॉल और सुदीप बंद्योपाध्याय के चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किए जाने पर ममता ने कहा, ”मोदी हम सभी को गिरफ्तार कर सकते हैं और पूरे देश में जेल बनवा सकते हैं। हमें इसकी परवाह नहीं।’

ममता ने कहा कि उनकी पार्टी 1000 रुपये और 500 रुपये के नोटबंदी से आम आदमी को हो रही तकलीफों को उठाती रहेगी। ममता ने कहा, दो महीने की नोटबंदी के बाद आम आदमी परेशान है। किसान परेशान है, दिहाड़ी मजदूर भूखों मर रहे हैं, जबकि मोदी और उनके सहयोगियों के लिए यह पर्व का समय है।

उन्होंने कहा, मौजूदा हालात आपातकाल से भी बदतर है। मोदी के नोटबंदी के दो महीने लोगों के लिए सजा की तरह थे। बंगाल को दो महीनों में 5,500 करोड़ के राजस्व का घाटा हुआ है।

भाजपा ने केजरीवाल और ममता बनर्जी पर दिया बड़ा बयान
नई दिल्ली/नोएडा। नोटबंदी के मसले पर बीजेपी का विरोध कर रही राजनीतिक पार्टियों से भाजपा ने आग्रह किया है कि वे इस बात पर विचार करें कि कहीं उनका नोटबंदी के मामले पर विरोध देश के हितों के खिलाफ तो नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बीजेपी का विरोध कर रही पार्टियों के नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक राजनीतिक दल होने के नाते सरकार के कार्यों पर सवाल उठाना उनका अधिकार भी है और कर्तव्य भी लेकिन वे इस बात की अपील करना चाहते हैं कि ये सभी राजनीतिक दल इस बार पर विचार करें कि कहीं उनके फैसले से देश के दुश्मनों को ताकत तो नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि इस बात पर पूरी दुनिया के अर्थशास्त्रियों में सहमति है कि इस तरह नोटबंदी करने से कालेधन पर अंकुश लगता है और आतंकवाद सहित कई तरह की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगता है। नशे के कारोबार पर तो नोटबंदी का खासा असर पड़ता है। जिसके चपेट में आकर देश के अनेक युवा खराब हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसीलिए राजनीतिक विरोधियों को यह सोचना चाहिए कि आखिर उनके विरोध से किसको लाभ हो रहा है।

सपा पर साधा निशाना


उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कालेधन और नोटबंदी का कोई व्यक्ति तब तक समर्थन नहीं कर सकता, जब तक कि वह सपा नेता अखिलेश यादव के इस तर्क का पोषक हो कि कालेधन से भी अर्थव्यवस्था चलाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर अखिलेश यादव की इस बात को सही नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि कालेधन का समर्थन करने का मतलब सरकारी अफसरों और नेताओं को लूटने की खुली छूट देने जैसा ही होगा।

भाजपा नेता ने कहा कि हम जो राजनीति करते हैं उसका अंतिम उद्देश्य देश की जनता की भलाई करना होता है, लेकिन किसी भी जिम्मेदार दल को ऐसी किसी भी राजनीति से बाज आना चाहिए। जिससे देश का ही लम्बे वक्त में नुकसान होने लगे। इस मसले पर सपा के साथ उन्होंने बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भी निशाने पर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो