scriptनोटबंदी, पीएम मोदी निर्मित आपदा : ममता बनर्जी | Mamata terms currency ban PM Modi developed disaster | Patrika News

नोटबंदी, पीएम मोदी निर्मित आपदा : ममता बनर्जी

Published: Dec 08, 2016 10:01:00 pm

बनर्जी ने कहा, लोगों
को परेशानी में डाला गया है और वे नोटबंदी के बाद से वित्तीय अनिश्चितता से
जूझ रहे हैं

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला तेज करते हुए गुरुवार को कहा कि यह एक व्यक्ति द्वारा निर्मित आपदा है और गत आठ नवंबर से अब तक इसकी वजह से 90 लोगों की मौत के बाद प्रधानमंत्री को पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, लोगों को परेशानी में डाला गया है और वे नोटबंदी के बाद से वित्तीय अनिश्चितता से जूझ रहे हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री से स्थिति स्पष्ट करने और इन मुश्किलों की जवाबदेही लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद से सरकार का हर कदम रहस्यमयी रहा है। सब कुछ काफी गोपनीयता के साथ किया गया जैसे कि वह अली बाबा हों। उन्हें यह पता होना चाहिए कि वह एक संवैधानिक पद पर हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि नोटबंदी के कारण 90 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने मृतकों की सूची भी जारी की।

बनर्जी ने इस समस्या को ‘मानव निर्मित आपदा’ और ‘आर्थिक आपातकाल’ बताते हुए कहा कि मोदी ने लोगों का पैसा लूटा है। उन्होंने सवाल उठाया कालाधन कहां है? यह लोगों का पैसा है जो आपने ले लिया है, और यह निर्णय लेने से पहले आपने किसी से विचार-विमर्श करना भी जरूरी नहीं समझा। उन्हें (मोदी) लगता है कि वह एक बाघ हैं और हमेशा सही निर्णय लेते हैं।

उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी से काले धन का कोई खुलासा नहीं हुआ है, केवल आम लोगों के पैसे उनसे छीन लिए गए हैं। उन्होंने सरकार के इस कदम पर सवाल उठाते हुए कहा कि इससे केवल प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों को लाभ हुआ है। यहां तक कि विदेश से भी कोई काला धन बरामद नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो