Patrika Hindi News

वोट कांग्रेस पर न करें बर्बाद : अरविंद केजरीवाल

Updated: IST Arvind kejriwal
आप नेता ने कहा, कांग्रेस के बड़े-बड़े भाजपा में शामिल हो रहे हैं

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली के लोगों से अपना वोट कांग्रेस पर बर्बाद न करने की अपील की और कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन नगर निगम चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दिल्ली के तीनों नगर निगमों के लिए 23 April को होने वाले चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (आप) का घोषणापत्र जारी करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस का राष्ट्रीय राजधानी से सफाया हो चुका है।

आप नेता ने कहा, कांग्रेस के बड़े-बड़े भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मुझे पता चला है कि अजय माकन ने अमित शाह से बात की है और निगम चुनाव के बाद वह भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। केजरीवाल का यह बयान दिल्ली के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के अगले दिन आया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से भाजपा को भी वोट न देने की अपील करते हुए कहा, भाजपा दिल्ली नगर निगम पर पिछले 10 सालों से काबिज है। ये लोग दिल्ली को साफ-सुथरा रखने में नाकाम रहे हैं। तीनों निगमों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। इन्होंने पेंशन घोटाला किया है, कर्मचारियों के वेतन का पैसा भी डकार जाते हैं, मजबूरन कर्मचारी बार-बार हड़ताल पर चले जाते हैं। अगर ये फिर निगमों पर काबिज हो गए तो क्या नया कर दिखाएंगे।

चुनाव आयोग बना धृतराष्ट्र, सिर्फ 'दुर्योधन' को सत्ता दिलाना है मकसद : केजरीवाल

नई दिल्ली। श्वङ्करू पर चुनाव आयोग की सफाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्वाचन आयोग पर तीखा हमला बोला है। केजरीवाल ने चुनाव आयोग को धृतराष्ट्र बताते हुए कहा कि इनका मकसद दर्योधन को सत्ता में लाना है। केजरीवाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हाल ही में हुए उपचुनाव के दौरान धौलपुर में 200 में से 18 ईवीएम में गड़बड़ी सामने आई है। किसी भी बटन को दबाने पर वोट भाजपा को ही जा रहा था।

EC के इशारे पर गड़बड़ी-केजरीवाल

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अब तो शक होने लगा है कि चुनाव आयोग के इशारे पर तो कहीं यह गड़बड़ी नहीं हो रही है। मैं एक इंजीनियर हूं यह यह मशीनों की गड़बड़ी नहीं बल्कि उनसे छेड़छाड़ है।

राजस्थान से मंगाई गई EVM

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है और दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है। एमसीडी में भी राजस्थान से ही ईवीएम मंगाई जा रही है जिनमें पहले ही गड़बड़ी साबित हो चुकी है। उनके सॉफ्टवेयर और प्रोग्रामिंग कोड बदला गया है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आयोग का मकसद चुनाव की नौटंकी करते हुए भाजपा को फायदा पहुंचाना है।

EVM पर उठ चुके हैं सवाल

बता दें कि यूपी चुनावों में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद से ही अरविंद केजरीवाल और दूसरे विपक्षी नेता ईवीएम में गड़बड़ी की बात कहते आ रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग लगातार ऐसी किसी गड़बड़ी से इंकार करता आ रहा है। अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग से यह भी मांग की थी कि आगामी एमसीडी चुनावों में वोटिंग ईवीएम से होने की वजाय बैलेट पेपर से की जाए।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???