scriptबाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिया जेडीयू से इस्तीफा | MLA Anant Singh resigns from JDU | Patrika News

बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिया जेडीयू से इस्तीफा

Published: Sep 02, 2015 12:42:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मोकामा के
बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दिया, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को लिखे इस्तीफे में अनंत सिंह ने किसी भी कारण का उल्लेख नहीं किया

anant singh

anant singh

पटना। मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है। उनके पारिवारिक लोगों ने इस इस्तीफे की पुष्टि की है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को लिखे अपने इस्तीफे में अनंत सिंह ने किसी भी कारण का उल्लेख नहीं किया है। उन्होंने महज दो लाइन में अपना इस्तीफा भेज दिया।

गौरतलब है कि बाढ़ इलाके के चर्चित पुटुश हत्याकांड के बाद अनंत सिंह को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल अनंत सिंह बेउर जेल में बंद हैं। उन पर कई आपराधिक मामलों की सुनवाई चल रही है। आपको बता दें कि अनंत सिंह को बाढ़ और मोकामा इलाके में छोटे सरकार के नाम से जाना जाता है।

2005 में पहली बार जेडीयू के टिकट पर जीतकर विधायक बने अनंत सिंह को गिरफ्तारी से पहले तक नीतीश कुमार का करीबी माना जाता था। गौरतलब है कि बाढ़ क्षेत्र में एक महिला के साथ छेड़खानी के बाद चार युवकों का अपहरण कर लिया गया था, जिसमें से तीन युवक तो बच गए, लेकिन एक की मौत हो गई। इसके बाद बाढ़ और उसके आस-पास के इलाकों में तनाव का माहौल हो गया।

घटना के बाद नीतीश सरकार ने पटना के एसएसपी जितेन्द्र राणा का ट्रांसफर कर दिया। राणा ने अनंत सिंह पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाया था। राणा ने मीडिया के सामने पांच लोगों को पेश कर दावा किया था कि इन लोगों ने अनंत सिंह के कहने पर एक युवक का अपहरण किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। इन आरोपों के बाद बिहार सरकार ने राणा को पूर्वी चंपारण में तबादला कर दिया।

उधर, अनंत सिंह ने दावा किया था कि उन्होंने ही लड़कों को बचाया था और उन्हें पुलिस को सौंपा था। वहीं अनंत सिंह के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को इंसास रायफल में इस्तेमाल होने वाली मैगजीन का खोखा मिला। इसके अलावा एक खून से सना कपड़ा और एक बुलेट प्रूफ जैकेट भी मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो