scriptमुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान से पीएम मोदी ने झाड़ा पल्ला | Modi disapproves of Mufti Sayeed’s comments | Patrika News
राजनीति

मुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान से पीएम मोदी ने झाड़ा पल्ला

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान से पल्ला झाड़ लिया

Mar 03, 2015 / 08:20 pm

आरिफ मंसूरी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि देश की अखंडता और एकता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और जम्मू कश्मीर की सरकार किसी बयान के आधार पर नहीं बल्कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर चलेगी। मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में सरकार का गठन न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर किया गया है और सरकार भी इसी के आधार पर चलेगी। इसलिए किसी के बोलने या किसी के बयान का कोई मतलब नहीं है। जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन की सरकार है।

पीडीपी के अध्यक्ष मुफ्ती मोहम्मद सईद ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा था कि राज्य में चुनाव का माहौल बनाने में पाकिस्तान, आतंकवादियों और अलगावादियों को योगदान है। पार्टी के ही कुछ विधायकों ने संसद भवन हमले में दोषी और मौत की सजा पाए आतंकी अफजल गुरू के अवशेषों की मांग की है। मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि “कश्मीर के बारे में मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि देश की एकता और अखंडता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कश्मीर के संबंध में संसद में जारी सभी प्रस्तावों और संकल्पों का पालन किया जाएगा।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह के बयानों का समर्थन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, “अगर कोई ऎसे बयान देता है तो हम लोग उसका कभी समर्थन नहीं कर सकते।”

Home / Political / मुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान से पीएम मोदी ने झाड़ा पल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो