script

केंद्र में भी सत्ता का ध्रुवीकरण कर रहे हैं मोदी : सोनिया

Published: May 06, 2015 12:55:00 pm

उन्होंने कहा कि मोदी सत्ता के केंद्रीयकरण की अपनी पुरानी नीति को गुजरात
की तर्ज पर यहां भी दोहरा रहे हैं

Sonia Gandhi Narendra Modi

Sonia Gandhi Narendra Modi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश की राजनीति से जुड़े मुद्दों को विदेशी धरती पर उठाने के लिए में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की बुधवार को कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एक साल के कार्यकाल में कोई भी उल्लेखनीय कार्य नहीं किया है। सोनिया ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी पर करारा हमला किया और क हा कि यह यह बेहद चिंताजनक स्थिति है कि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने देश के भीतर की राजनीतिक स्थिति को विदेश की धरती पर उछाला है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने पिछले माह फ्रांस की यात्रा के दौरान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान हुए कार्यो पर कटाक्ष किया था और फिर कनाडा में उन्होंने संप्रग सरक ार के लिए अपमानजनक जुमला इस्तेमाल किया था। मोदी ने कहा था कि भारत को “स्केम इंडिया की बजाय स्किल इंडिया” यानी घोटाले की छवि को बदलकर कौशल विकास वाला देश बनाना है।

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी केंद्र सरकार में सत्ता की धुरी बन गए हैं और सरकार की पूरी ताकत का एकीकरण करके वह लोकतंत्र को नए ढंग से परिभाषित कर रहे है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) सत्ता का केंद्र बन गया है और केंद्र सरकार की सारी ताकत वहीं केंद्रीयकृत होकर रह गई है। नौकरशाह बेबस महसूस कर रहे हैं और सभी जरूरी फाइलें प्रधानमंत्री कार्यालय में मंजूरी के लिए लंबित पड़ी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सत्ता के केंद्रीयकरण की अपनी पुरानी नीति को गुजरात की तर्ज पर यहां भी दोहरा रहे हैं। गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने कई मनमानी की हैं। आतंकवाद विरोधी कानून को पारित करवाकर गुजरात पुलिस को सभी ताकत दे दी थी। उन्होंने कहा कि शायद भारतीय जनता पार्टी की सरकार उसी तरह का रूख दिल्ली में भी अपनाना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो