script“मोदी सरकार को तबाह होते किसान की चिंता नहीं” | Modi sarkar not having any concerns for farmers: Manmohan Singh | Patrika News
राजनीति

“मोदी सरकार को तबाह होते किसान की चिंता नहीं”

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किसानों की समस्याओं को लेकर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया

Apr 19, 2015 / 01:28 pm

सुभेश शर्मा

Manmohan Singh

Manmohan Singh

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रविवार को जमकर हमला किया और कहा कि उनकी सरकार किसानों से चुनाव में किए गए वादे पूरा नहीं कर रही है। सिंह ने यहां रामलीला मैदान में कांग्रेस की किसान मजदूर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, सरकार लगातार किसान विरोधी काम कर रही है और अब इस सरकार की किसान विरोधी नीति का पर्दाफाश होना चाहिए।

क्या है असलियत
उन्होंने कहा कि बैमौसमी बारिश तथा फसलों का उचित मूल्य नहीं मिलने के कारण किसान बेहाल है, लेकिन प्रधानमंत्री को इसकी कोई चिंता नहीं है। उनका कहना था कि सरकार किसान को उचित मूल्य देने की बात करती है, लेकिन असलियत यह है कि फसल की कीमत लगातार घट रही है। मनमोहन ने कहा कि, केंद्र सरकार कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान 2013 में बने भूमि अधिग्रहण कानून को बदलने के लिए अध्यादेश लायी है।

किसान के हित में नहीं
उनका कहना था कि यह अध्यादेश किसान के हित में नहीं है। इसमें की गई व्यवस्था किसान की मर्जी के खिलाफ है और यह प्रयास इस सरकार की किसान विरोधी नीतियों को प्रदर्शित करता है। इसलिए इसका कांग्रेस डटकर मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के लिए संघर्ष कर रही है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी किसान विरोधी ताकतों को मुंहतोड जवाब देगी और कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में इस संघर्ष में कामयाब होगी।

Home / Political / “मोदी सरकार को तबाह होते किसान की चिंता नहीं”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो