scriptपिछले साल मोदी-नवाज के बीच हुई थी सीक्रेट मीटिंगः किताब | modi-sharif secret held a secret meeting last year during SAARC summit | Patrika News
राजनीति

पिछले साल मोदी-नवाज के बीच हुई थी सीक्रेट मीटिंगः किताब

“This Unquiet Land – Stories from India’s Fault Lines ” के हवाले से मशहूर जर्नलिस्ट ने किया खुलासा

Dec 01, 2015 / 09:33 am

पुनीत पाराशर

PM Modi and Nawaz Sharif

PM Modi and Nawaz Sharif

नई दिल्ली। एक अंग्रेजी अखबार के मशहूर जर्नलिस्ट ने बुधवार को रिलीज होने जा रही किताब के हवाले से यह खुलासा किया है कि नेपाल की राजधानी काठमांडू में पिछले साल नवंबर में हुई सार्क समिट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के बीच एक घंटे तक सीक्रेट मीटिंग हुई थी। इस किताब का नाम “This Unquiet Land – Stories from India’s Fault Lines “

इस बैठक के बारे में पहले से मीडिया को जानकारी नहीं दी गई थी। हालांकि बताया जाता है कि डिप्लोमैटिक माध्यमों के जरिए यह मीटिंग पहले से तय की गई थी।

यह खुलासा ऐसे वक्त हुआ है जब सोमवार को पेरिस में मोदी-नवाज के बीच हैंडशेक के बाद 2 मिनट तक बातचीत हुई थी। दावे के मुताबिक, नवाज और मोदी के बीच यह मीटिंग 26 या 27 नवंबर 2014 को काठमांडू के एक होटल में हुई थी। मीटिंग का इंतजाम भारत के बड़े स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल ने किया था। सज्जन कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल के भाई हैं। इस मीटिंग के पहले दोनों देशों के बीच काफी तनाव था।

कहा जा रहा है कि दोनों नेता चाहते थे कि उनके बीच ऐसा कोई भरोसेमंद आदमी हो जो ब्रिज का काम कर सके। इसके लिए सज्जन जिंदल का दोनों पक्षों का काम ठीक लगा। सज्जन के नवाज और उनके बेटे हुसैन से जहां अच्छे रिश्ते हैं वहीं, पीएम मोदी को भी उनका करीबी माना जाता है।

Home / Political / पिछले साल मोदी-नवाज के बीच हुई थी सीक्रेट मीटिंगः किताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो