script

मोदी का रोना मुगल-ए-आजम फिल्म के सीन की तरह था: ओवैसी

Published: Feb 04, 2016 04:56:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार को दलित और मुसलमान विरोधी करार दिया

Owaisi

Owaisi

फैजाबाद। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं, लेकिन सूबे की सियासत अभी से गरमाने लगी है। इस दंगल में एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े हैं। ओवैसी ने इसके लिए जगह चुनी अयोध्या, जो बाबरी मस्जिद बनाम राम जन्मभूमि विवाद की जड़ है और जहां से सांप्रदायिक सियासत को खूब हवा मिलती है। अपनी पहली चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार को दलित और मुसलमान विरोधी करार दिया। यही नहीं, ओवैसी ने आरोप लगाया कि सरकार दूसरे जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ही ISIS के नाम पर देशभर से युवाओं को हिरासत में ले रही है। ओवैसी ने लखनऊ में रोहित को याद करते हुए पीएम के भावुक होने को फिल्मी सीन करार दिया। यूपी में उपचुनाव के मद्देनजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्‍लीमीन के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी इस पहली चुनावी रैली में केंद्र और राज्य सरकार दोनों को जमकर कोसा।

यूपी सरकार ने मुझे यहा आने से रोकने की कोशिश की

प्रदेश की अखि‍लेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी की सपा सरकार ने मुझे राज्य में आने से रोकने का प्रयास किया। उन्होंने सारे जतन लगा लिए ताकि वह यह सुनिश्चि‍त कर सकें कि मैं अपनी रैली में गरीबों, मुलसमानों और दलितों का मुद्देा नहीं उठाऊं। अगर लोहिया आज जिंदा होते तो वह मेरा हाथ पकड़कर आज मुझे यहां लाते। एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश आने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि मैं यूपी के हर इलाके में जाउंगा और पब्लि‍क ट्रांसपोर्ट में सफर करूंगा।

अखलाक की हत्या इसलिए हुई क्योंकि वह मुसलमान था

ओवैसी ने दादरी हिंसा का मामला उठाते हुए कहा कि अखलाक की हत्या सिर्फ इसलिए हुई कि वह एक मुसलमान था। अखि‍लेश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री सिर्फ इसलिए नोएडा नहीं जाएंगे कि उनकी कुर्सी चली जाएगी, क्या यह एक प्रोग्रेसिव सोच वाला नेता ऐसा करता है।

2017 में नहीं होगी बाप-बेटे की सरकार

फैजाबाद पहुंचकर असदुद्दीन ओवैसी ने मुलायम सिंह को जमकर ललकारा। फैजाबाद की रैली में ओवैसी ने कहा कि उन्हें यूपी आने से कोई रोक नहीं सकता, ये बाप बेटे की सरकार अगले विधानसभा चुनाव में दोबारा नहीं आने वाली। ओवैसी ने कहा कि यूपी में ऐसी हुकूमत है जो सिर्फ उसे बोलने देना चाहती है जो उसकी तारीफ करता है, लेकिन ओवैसी को कोई यूपी आने से रोक नहीं सकता है। ये हिंदुस्तान है और यहां इस देश का संविधान चलता है। समाजवादी पार्टी का जुल्म अब ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला।

फिल्मी सीन जैसा है मोदी का रोना

सांसद ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की मौत पर सियासत को नाटक करार देते हुए कहा कि सच्चाई यह है कि अंबेडकर को लेकर पार्टियों का सम्मान फर्जी है। रोहित ने इसलिए आत्महत्या की कि शैक्षणि‍क संस्थानों में अगड़ी जाति के लोग दलितों को दबाने की कोशि‍श करते हैं। प्रधानमंत्री जब लखनऊ आए तो भाषण के दौरान भावुक हो गए। एक मिनट के लिए चुप हो गए। मुझे तो ऐसा लगा जैसे फिल्म मुगल-ए-आजम का कोई सीन चल रहा हो।

मोदी के लाहौर दौरे को भी घेरा

रैली के संबोधन के दौरान ओवैसी ने कहा कि मोदी और नवाज शरीफ लाहौर में ऐसे मिल रहे थे जैसे लगा कि दो बिछड़े भाई मिल रहे हों,जबकि दावे किये गये थे कि ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। ओवैसी अयोध्या उपचुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करने आए यहां आए थे। आपको बता दें कि अगले साल के मध्य में यूपी में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो