scriptपत्नियों पर कुछ ऐसा बोले मुलायम कि ठहाकों से गूंज उठा सदन  | Mulayam singh yadav funny talks in parliament on wifies | Patrika News

पत्नियों पर कुछ ऐसा बोले मुलायम कि ठहाकों से गूंज उठा सदन 

Published: Jul 31, 2017 09:02:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

 मुलायम ने सदन में कहा कि आप में से कौन कौन सांसद अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते, हाथ खड़े करें। जिसपर एक बीजेपी सांसद ने हाथ कड़ा किया। जिस पर सपा नेता ने कहा कि अच्छी बात है कि आप अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते। इस पर सदन में ठहाके गूंज उठे। 

Mulayam singh yadav

Mulayam singh yadav


नई दिल्ली: लोकसभा में सोमवार को समाजवादी प्रमुख मुलायम सिंह ने भीड़ द्वारा गोरक्षा के नाम पर लोगों की पीट पीट कर हत्या किए जाने के संबंध में कहा कि सबसे पहले अत्याचार और उत्पीडऩ की शुरुआत परिवार से होती है, महिलाओं को दबाया जाता है, पत्नियों पर अत्याचार किया जाता है। मुलायम ने सदन में नियम 193 के तहत देश में अत्याचारों और भीड़ द्वारा हिंसा में जान से मारने की कथित घटनाओं से पैदा स्थिति पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि आप में से कौन कौन सांसद अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते, हाथ खड़े करें। 

किसी ने नहीं उठाए हाथ
जब किसी सदस्य ने हाथ खड़ा नहीं किया तो मुलायम सिंह बोले कि देख लीजिए, जब सदन में यह स्थिति है तो देश में क्या हाल होगा। इस पर भाजपा के केवल एक सदस्य ने हाथ खड़ा किया जिस पर सपा नेता ने कहा कि अच्छी बात है कि आप अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते। इस पर सदन में ठहाके गूंज उठे। 

सभी लोग लें शपथ
उन्होंने कहा कि समाज में धर्म, जाति, भाषा और क्षेत्रवाद के नाम पर भेदभाव तथा हिंसा होती है और जहां तक आदमी औरत की बात है तो समाज में औरतों पर सबसे ज्यादा अत्याचार होता है। उन्होंने कहा कि समाज की हिंसा की शुरुआत परिवार से होती है और इसे रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज में समरसता कायम करने के लिए सबसे पहले परिवार में समरसता कायम करने की जरूरत है और इसके लिए पत्नियों पर अत्याचार बंद करने की शपथ ली जानी चाहिए। उन्होंने सदस्यों से लोकसभा में ऐसी शपथ लेने का आह्नवान किया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो