script‘इस्लामिक स्टेट को भारत में नहीं पनपने देगा मुस्लिम समाज’ | Muslims will not let IS flourish in India : Rajnath Singh | Patrika News
राजनीति

‘इस्लामिक स्टेट को भारत में नहीं पनपने देगा मुस्लिम समाज’

राजनाथ सिंह ने कहा कि इस्लामिक स्टेट को लेकर भारत में चिंता की स्थिति नहीं है

May 04, 2016 / 07:13 pm

जमील खान

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नई दिल्ली। खुंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के भारत में पैर पसारने की आशंकाओं को खारिज करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि मुस्लिम समाज में देश की परंपरा और मूल्य इस तरह रचे बसे हैं कि वह इस संगठन को भारत में पनपने नहीं देगा। सिंह ने राज्यसभा में पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि इस्लामिक स्टेट को लेकर भारत में चिंता की स्थिति नहीं है। इस संगठन के पैर देश में नहीं जम पाएंगे क्योंकि मुस्लिम समाज में देश की परंपरा और मूल्य इस हद तक रचे बसे हैं कि वह इसे भारत में पनपने नहीं देगा।

गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बताया कि देश में इस्लामिक स्टेट से जुड़ी छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं। अब तक इस संगठन से जुडे केवल 6 मामले देश भर में दर्ज किये गये हैं। कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं और इन मामलों की अभी जांच चल रही है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सभी बड़े मुस्लिम नेताओं और संगठनों ने इस्लामिक स्टेट का विरोध किया है। जांच एजेन्सियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि वे किसी निर्दोष को परेशान न करें।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कुल 286 लोगों को विभिन्न श्रेणियों के तहत सुरक्षा प्रदान की है। इसके साथ साथ 21 लोगों को राज्य सरकार के अनुरोध पर केन्द्र की ओर से सुरक्षा प्रदान की गई है।

Home / Political / ‘इस्लामिक स्टेट को भारत में नहीं पनपने देगा मुस्लिम समाज’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो