scriptनागालैंड: फ्लोर टेस्ट के लिए नहीं पहुंचे शुरहोजेली, टीआर जेलियांग होंगे अगले सीएम | Nagaland: TR Jailiang to be Chief Minister, Governor calls Raj Bhavan | Patrika News
राजनीति

नागालैंड: फ्लोर टेस्ट के लिए नहीं पहुंचे शुरहोजेली, टीआर जेलियांग होंगे अगले सीएम

नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के प्रमुख और पूर्व सीएम टीआर जेलियांग की दोबारा ताजपोशी का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है। राज्यपाल पीबी आचार्य ने जेलियांग को सीएम पद की शपथ के लिए कोहिमा स्थित राजभवन बुलाया है।

Jul 19, 2017 / 03:17 pm

Iftekhar

zeliang

zeliang

नई दिल्ली। नागालैंड में चल रही राजनीतिक खींचतान के बीच अब नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के प्रमुख और पूर्व सीएम टीआर जेलियांग की दोबारा ताजपोशी का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है। राज्यपाल पीबी आचार्य ने जेलियांग को सीएम पद की शपथ के लिए कोहिमा स्थित राजभवन बुलाया है। बता दें कि प्रदेश के वर्तमान सीएम शुरहोजेली लीजित्सू बुधवार को विधानसभा में विश्वासमत के लिए नहीं पहुंचे। जिससे साफ हो गया कि लीजित्सू ने अपनी हार स्वीकार ली है, जिसके बाद राज्यपाल ने जेलियांग को निमंत्रण भेजा है। 

60 में 41 विधायकों के समर्थन का दावा
दरअसल, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने 60 सदस्यों वाली विधानसभा में 41 सदस्यों का समर्थन होने का दावा करते हुए नई सरकार बनाने के दावा किया था। इसके राज्यपाल पीबी आचार्य ने मौजूदा सीएम लीजित्सू से बुधवार सुबह 9.30 विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा था। राज्यपाल ने इसके लिए स्पीकर को बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र को बुलाने का निर्देश दिया था।

हाईकोर्ट ने बरकार रखे निर्देश
हाईकोर्ट ने राज्यपाल पीबी आचार्य के उस निर्देश को बरकरार रखा, जिसमें उन्होंने सीएम शुरहोजेली लीजित्सु को बहुमत साबित करने के लिए कहा है। अपने आदेश में जस्टिस लानुसुंगकुम जमीर ने कहा कि ऐसा लगता है कि याचिकाकर्ता के पास सदन में बहुमत नहीं है, इसलिए राज्यपाल बिना किसी सहायता व सलाह के फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं।


Home / Political / नागालैंड: फ्लोर टेस्ट के लिए नहीं पहुंचे शुरहोजेली, टीआर जेलियांग होंगे अगले सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो