script“ललितगेट” पर सुषमा ने दी सफाई, कहा- नहीं की रिक्वेस्ट | Never made any request to UK for Lalit Modi: Sushma Swaraj | Patrika News

“ललितगेट” पर सुषमा ने दी सफाई, कहा- नहीं की रिक्वेस्ट

Published: Aug 03, 2015 12:27:00 pm

मानसून सत्र शुरू होने के बाद पहली बार विदेश मंत्री
सुषमा स्वराज ने “ललितगेट” मुद्दे पर दी अपनी सफाई

sushma swaraj

sushma swaraj

नई दिल्ली। संसद में हंगामा सोमवार को भी जारी रहा। मानसून सत्र शुरू होने के बाद पहली बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने “ललितगेट” मुद्दे पर अपनी सफाई दी, लेकिन विपक्ष के हंगामे के बीच स्वराज अपनी बात पूरी नहीं कह पाई। सुषमा ने कहा, “मैंने कभी भी किसी सरकार से ललित मोदी के लिए रिक्वेस्ट नहीं की। मैं चर्चा के लिए आज और अभी तैयार हूं। दो हफ्ते से हंगामा हो रहा है। मैं दो हफ्ते से संसद आ रही हूं। जिस तथ्य के आधार पर नोटिस दिया गया है, वह निराधार है।”

कांग्रेस पार्लियामेंट्री बोर्ड की सोमवार सुबह हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि, प्रधानमंत्री का काम पर ध्यान नहीं है। पीएम सिर्फ मार्केटिंग में लगे हैं। ये लड़ाई अडियल रवैये के खिलाफ है। वहीं राहुल गांधी ने भी भ्रष्टाचार पर इस्तीफे की मांग की है।

मोदी ने की बैठक
संसद में जारी टकराव को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। सूत्रों ने बताया कि बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और संसदीय कार्यमंत्री एन. वेंकैया नायडु ने हिस्सा लिया। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी किसी भी मुद्दे पर संसद में वक्तव्य देने के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए चर्चा होनी चाहिए।

बैठक के बाद एम. वेंकैया ने बताया कि सरकार संसद की कार्यवाही चलाना चाहती है और किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सभी मुद्दों पर संबंधित मंत्री संसद में जवाब भी देंगे। उन्होंने बताया कि संसद में जारी गतिरोध खत्म करने के लिए सरकार ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें गतिरोध समाप्त करने के तौर तरीकों पर चर्चा की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल नहीं होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो