Patrika Hindi News

नोटबंदी : शरद यादव ने जेटली से भरी सदन में किया सवाल, क्या आपके पीएम आपके साथ हैं? मिला ये जबाब

Updated: IST  note ban jaitley and sharad yadav thought hot scu
नोटबंदी के बाद संसद सत्र के दौरान पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर कटाक्ष करने से नहीं चूक रहे हैं..वित्त मंत्री अरूण जेटली और जदयू नेता शरद यादव ने बुधवार को राज्यसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर एक दूसरे पर तीखे कटाक्ष किए..

नोटबंदी के बाद संसद सत्र के दौरान पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर कटाक्ष करने से नहीं चूक रहे हैं। बुधवार को राहुल गांधी के द्वारा बीजेपी से किए गए सवालों पर रविशंकर प्रसाद ने जबाबी पलटवार किया तो वहीं दूसरी ओर बिहार से जेडीयू के राज्यसभा सांसद शरद यादव भी पीछे नहीं रहे।

Image result for arun jaitley sharad yadav

“वित्त मंत्री अरूण जेटली और जदयू नेता शरद यादव ने बुधवार को राज्यसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर एक दूसरे पर तीखे कटाक्ष किए। जेटली ने जहां जदयू में नोटबंदी को लेकर कथित रूप से एकसमान रूख नहीं होने पर कटाक्ष किया वहीं शरद ने नोटबंदी के फैसले से वित्त मंत्री के अवगत नहीं होने के आरोपों को लेकर कटाक्ष किया।”

बैठक शुरू होने पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, बसपा और सपा के सदस्यों ने मांग की कि सीमा पार सेना द्वारा लक्षित हमले किए जाने के बाद से पड़ोसी देश की गोलाबारी, गोलीबारी और हमलों में करीब 25 जवान शहीद हो चुके हैं जिन्हें सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी के फैसले से उत्पन्न परेशानी के चलते करीब 82 लोगों की जान जा चुकी है और इन लोगों को भी सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए।

शरद यादव ने कहा कि यह अप्रत्याशित है कि जम्मू के समीप नगरोटा में सेना के शिविर पर आतंकी हमले में मेजर स्तर के दो अधिकारियों सहित सात सैन्य कर्मी शहीद हो गए और उन्हें सदन में कोई श्रद्धांजलि भी नहीं दी गई।

उन्होंने कहा सरकार कहती है कि उसने नोटबंदी देशहित में की है। सीमा पर जो जवान शहीद हुए हैं वह देश की रक्षा के लिए ही वहां तैनात थे। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी के कारण उत्पन्न हालात के चलते करीब 90 लोगों की जान चली गई।

Related image

इसी बीच जेटली ने यादव को कहा आप नोटबंदी की बात सबसे पहले अपनी पार्टी में कीजिये और तय कीजिये कि क्या वह इस कदम के खिलाफ है या पक्ष में है। जेटली का इशारा जदयू प्रमुख और बिहार की मुख्यमंत्राी नीतीश कुमार की ओर था जिन्होंने नोटबंदी का समर्थन किया है। यादव ने उलट कर सवाल किया आप बताएं क्या आपके प्रधानमंत्री आपके साथ हैं ? हम नोटबंदी के खिलाफ नहीं हैं। हम उस रोक के खिलाफ हैं जो अपने ही खातों से पैसा निकालने को लेकर लगाई गई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???