scriptमुफ्ती के बयान पर लोस में हंगामा, कार्यवाही दो बार स्थगित | Opposition creates ruckus in LS over Mufti's statement | Patrika News
राजनीति

मुफ्ती के बयान पर लोस में हंगामा, कार्यवाही दो बार स्थगित

सुमित्रा महाजन बार बार
सदस्यों को अपनी सीट पर बैठने के लिए कहती रहीं, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई

Mar 03, 2015 / 07:57 am

जमील खान

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्षी दलों ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान पर मंगलवार को एक बार फिर जमकर हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित की गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि तृणमूल कांगे्स के सौगत राय का प्रश्नकाल स्थगित करने का नोटिस स्वीकार नहीं किया जा सकता।

इस पर विपक्षी दलों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और सभी ने सईद के बयान पर निंदा प्रस्ताव लाने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामें के बीच कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे खड़े हुए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार निंदा प्रस्ताव नहीं लाहना चाहती है तो सईद की टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बयान दें।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन बार बार सदस्यों को अपनी सीट पर बैठने के लिए कहती रहीं, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई और सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए साढे ग्यारह बजे तक स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही दोबार शुरू हुई तो विपक्षी सदस्य फिर नारेबाजी करते हुए सदन के बीचों बीच आ गए और मोदी से बयान देने की मांग करने लगे।

उपाध्यक्ष एम थम्बी दुरई ने सदस्यों को अपनी सीट पर जाने को कहा और प्रश्नकाल चलने देने का आग्रह किया, लेकिन सदस्यों ने उनकी बात नहीं सुनी और शोर शराबा तथा नारेबाजी करते रहे जिसके कारण उपाध्यक्ष को सदन की कार्यवाही दूसरी बार 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

Home / Political / मुफ्ती के बयान पर लोस में हंगामा, कार्यवाही दो बार स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो