scriptविपक्ष ने नहीं चलने दी लोकसभा की कार्यवाही | Opposition did not let the proceeding of the Lok Sabha | Patrika News

विपक्ष ने नहीं चलने दी लोकसभा की कार्यवाही

Published: Jul 20, 2017 09:21:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल के साथ वाम दलों के सदस्य प्रधानमंत्री के वक्तव्य की मांग करते हुए वेल में आ गए और नारे लगाने लगे। 

loksabha proceeding

loksabha proceeding

नई दिल्ली: देश में किसानों की बदहाली, मध्यप्रदेश में किसानों पर गोलीबारी समेत कृषि से जुड़ी दिक्कतों पर प्रधानमंत्री के वक्तव्य की मांग को लेकर विपक्ष ने गुरूवार को लोकसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी। विपक्ष ने इस मुददे पर बुधवार को भी सरकार को बचाव में आने को बाध्य कर दिया था। सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल के साथ वाम दलों के सदस्य प्रधानमंत्री के वक्तव्य की मांग करते हुए वेल में आ गए और नारे लगाने लगे। 

प्रधानमंत्री से वक्तव्य की मांग पर अड़ा विपक्ष
विपक्ष के सदस्य आसन के कार्यवाही में बाधा नहीं डालने के अनुरोध को ठुकरा कर लगातार नारे लगाते रहे। संसदीय कार्यमंत्री अनन्त कुमार ने विपक्ष के हंगामे के बीच कहा कि जब सदन में इस मुद्दे पर बुधवार रात तक चर्चा हो चुकी है तो अब प्रधानमंत्री के वक्तव्य का सवाल ही नहीं उठता। इससे विपक्षी सदस्य उत्तेजित हो गए। 

तीन बार स्थगित हुई सदन की कार्यवाही 
इस बीच तमिलनाडु में गुटखा स्कैम जांच की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक के कुछ सांसद पोस्टर लहराते हुए वेल में आए तो अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही स्थगित कर दी। साढ़े ग्यारह बजे कार्यवाही शुरू होने पर विपक्ष के सदस्य नारे लगाते हुए फिर वेल में आ गए लेकिन आसन ने हंगामे के बीच ही बुंदेलखंड से जुड़े एक प्रश्न पर चर्चा कराकर कार्यवाही दूसरी बार 12 बजे तक और फिर शुक्रवार सुबह तक स्थगित कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो