scriptभारत के अंदरूनी मामले में दखलंदाजी बंद करे पाकः राजनाथ | Pakistan should stop meddling in india's internal affairs: Rajnath Singh | Patrika News

भारत के अंदरूनी मामले में दखलंदाजी बंद करे पाकः राजनाथ

Published: May 27, 2015 07:53:00 pm

केंद्रीय गृह मंत्री
राजनाथ सिंह ने कहा कि अपनी नापाक गतिविधियों से भारत के अंदरूनी मामलों में दखलंदाजी बंद करे पाक

Rajnath Singh

Rajnath Singh

जम्मू। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर की धरती से पाकिस्तान को यह कहकर कडा संदेश दिया कि वह अपनी नापाक गतिविधियों से भारत के अंदरूनी मामलों में दखलंदाजी बंद करे। सिंह ने यहां जनकल्याण पर्व को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढावा देने वाली अपनी नापाक गतिविधियां बंद करनी चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यदि पाकिस्तान अपना भला चाहता है तो उसे भारत सहित अन्य देशों के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप बंद करना चाहिए। गृह मंत्री ने कहा कि जो भी भारत की एकता अखंडता तथा मान-सम्मान और अभिमान को चोट पहुंचाने की जुर्रत करेगा उसे माकूल जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा पाकिस्तान समेत अपने पडोसी देशो के साथ दोस्ती का हाथ बढाया है, लेकिन पाकिस्तान ने हर बार पीठ में छूरा भोंका है।

सिंह ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान के साथ दोस्ती का हाथ बढाया लेकिन पडोसी देश की ओर से पीठ में छूरा भोंका गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्ष पूर्व अपने शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत पडोसी देशों के प्रमुखों को आमंत्रित किया। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी कार्रवाइयों पर गौर करना चाहिए, क्योंकि उसने भारत की पहलकदमी का सकारात्मक जवाब नहीं दिया है।

कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा लहराने वालों को कडी चेतावनी देते गृहमंत्री ने कहा कि भारत की धरती पर पाकिस्तान का झंडा लहराने और राष्ट्रविरोधी नारे लगाने जैसी हरकतें हरगिज बरदाश्त नहीं की जाएंगी। सिंह ने राज्य सरकार से इन तत्वों से सख्ती से निपटने को कहा। उन्होंने कहा कि गिने -चुने ये तत्व जम्मू कश्मीर के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड कर रहे हैं । उन्होंने नौजवानों का इन तत्वों का बहिष्कार करने और उनसे मुकाबला करना का आ±वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो