scriptसर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा- हिंसक गोरक्षकों पर हो कड़ी कार्रवाई  | All Party meeting PM Modi hits goraksha | Patrika News

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा- हिंसक गोरक्षकों पर हो कड़ी कार्रवाई 

Published: Jul 16, 2017 02:06:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

सरकार ने  सभी दलों से संसद के सत्र शांति से चलने देने की अपील की। इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। पीएम मोदी ने गोरक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्दी पर सख्ती से कार्रवाई करने को कहा।

All party meet

All party meet

नई दिल्ली। सोमवार से संसद के मानसून शुरू होने से पहले सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में सरकार ने सभी दलों से संसद के सत्र शांति से चलने देने की अपील की। इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। पीएम मोदी ने गोरक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्दी पर सख्ती से कार्रवाई करने को कहा। मोदी ने राज्य सरकार से इस नाम पर हो रही धांधली पर कार्रवाई करने को कहा। इस दौरान पीएम मोदी ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की भी बात कही। 



जदयू छोड़ सभी पार्टियां रहीं मौजूद
गौरतलब है कि सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जेडीयू को छोड़ कांग्रेस और वाम दलों सहित विपक्ष की अधिकांश बड़ी पार्टियां मौजूद रहीं। खबर है कि सरकार आगामी सत्र को लेकर विपक्ष से सहयोग की अपील कर सकती है। इसके अलावा कांग्रेस ने भी विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई है। जिसमें संसद सत्र के अलावा राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति चुनाव के मसले पर चर्चा होगी।


16 अहम विधयकों पर साथ जरुरी
बता दें कि मानसून में लोकसभा और राज्यसभा में सरकार की ओर से करीब 16 विधेयक पेश किए जाएंगे। जिसमें जम्मू एवं कश्मीर में जीएसटी लागू करने से संबंधित विधेयक और नागरिकता संशोधन विधेयक शामिल हैं। मानसून में सरकार की कोशिश राज्यसभा में 16 और लोकसभा में पड़े नौ पुराने विधेयकों को पारित करवाना है। जो आम आदमी के हित से जुड़े हुए हैं। अब सरकार चाहती है कि ऐसे विधेयकों को पूरा समर्थन मिले। इसलिए इसपर विपक्ष का साथ जरुरी है।

TMC ने किया बहिष्कार, तो JDU ने बनाई दूरी
सर्व दलीय बैठक का जहां टीएमसी ने बहिष्कार किया है तो जेडीयू ने दूरी बना ली है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने सफाई देते हुए कहा कि, शरद यादव और दूसरे सासंद पार्टी के काम में व्यस्त हैं। इसलिए हम इस सर्व दलीय बैठक में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

सरकार को घेरने के मूड में कांग्रेस
दूसरी ओर कांग्रेस इस सत्र में सरकार को पूरी तरह घेरने के मूड में है। बैठक से पहले पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमारी पार्टी सुरक्षा के मुद्दे पर खासकर कश्मीर, किसान, गौरक्षक और चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दों को सदन में उठाएगी।

विपक्ष ने भी बुलाई बड़ी बैठक
कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की रणनीति को मजबूत करने के लिए जुटी रहेंगी। इस सिलसिले में विपक्षी दलों की एक बैठक भी होगी। इसमें विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार और उप राष्ट्रपति उम्मीदवार गोपाल गांधी भी मौजूद होंगे। इन सब बैठकों और तैयारियों के लिए देशभर से सभी पार्टियों के नेता आज सुबह ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। मौजूदा राजनीतिक गर्मागर्मी के बीच कोई भी पार्टी पीछे नहीं रहना चाहती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो