script“भूमि विधेयक पारित होने पर 30 करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार” | Passing of land acquisition bill will help 30 crore people in getting jobs : Jaitley | Patrika News

“भूमि विधेयक पारित होने पर 30 करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार”

Published: Apr 08, 2015 08:35:00 pm

वित्त मंत्री ने कहा कि
सरकार की प्राथमिकता है कि लोगों को रोजगार मुहैया करवाए जाएं

Arun Jaitley

Arun Jaitley

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को कहा कि संशोधनों के साथ भूमि अधिग्रहण विधेयक के पारित होने के बाद औद्योगिक गलियारे में करीब 30 करोड़ भूमिहीन लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें खासकर गरीब, दलित, पिछड़े, जनजाती और भूमिहीन लोगों को फायदा होगा।

जेटली ने कहा कि जो भूमि अधिग्रहण विधेयक हम लेकर आ रहे हैं उससे औद्योगिक कोरिडोर बनेगा और इससे देश के करीब 30 करोड़ भूमिहीन लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। नई दिल्ली में 20 हजार करोड़ की लागत वाली मुद्रा योजना के लोकापर्ण के मौके पर बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि लोगों को रोजगार मुहैया करवाए जाएं और इसी दिशा में कदम भी उठाए जा रहे हैं।

वित्त मंत्री ने कहा कि देश में करीब 5.77 करोड़ सूक्ष्म और छोटे उपक्रम हैं जिनके पास संस्थागत ऋण तक पहुंच नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की 20 प्रतिशत आबादी ऎसे ही उपक्रमों पर निर्भर है। उन्होने आगे कहा कि बजट में घोषणा के पांच हफ्तों बाद मुद्रा की स्थापना कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो