scriptRJD नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा, ऋषि-मुनि भी खाते थे बीफ | People used to eat beef during Vedic period: RJD leader Raghuvansh Prasad Singh | Patrika News

RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा, ऋषि-मुनि भी खाते थे बीफ

Published: Oct 10, 2015 09:57:00 am

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहाकि,वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे और शास्त्रों में इसका प्रमाण भी है।

raghuvansh prasad singh

raghuvansh prasad singh

पटना। बीफ विवाद में अब पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी कूद पड़े हैं। रघुवंश ने पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बीफ को लेकर दिए गए बयान का समर्थन करते हुए कहाकि पहले तो ऋषि-मुनि भी बीफ खाया करते थे। फिर इस पर इतना हंगामा क्यों? मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहाकि,वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे और शास्त्रों में इसका प्रमाण भी है। बीफ खाना तब बंद किया गया जब बौद्ध धर्म लोकप्रिय हुआ और इसके बाद गोहत्या पर लगाम लगी। आपको बता दें कि इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि हिंदू भी बीफ खाते थे। हालांकि बाद में उन्होंने कहाकि बीफ से उनका मतलब गौमांस नहीं था।

रघुवंश के बयान पर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा के नंदकिशोर यादव ने कहाकि यह शर्मनाक है कि जो समाज गाय की पूजा करता है उसके लिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं। इस तरह के बयानों की निंदा की जानी चाहिए। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि, राजद का पूरा कुनबा पगला गया है।


अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो