script22 को एक बार फिर काशी में एक साथ होंगे मोदी-केजरीवाल | PM Modi and Arvind Kejriwal to visit Varanasi on 22nd February | Patrika News

22 को एक बार फिर काशी में एक साथ होंगे मोदी-केजरीवाल

Published: Feb 12, 2016 08:06:00 pm

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 फरवरी को काशी में होंगे। दोनों के यहां अलग-अलग कार्यक्रम हैं।

PM Modi and Kejriwal in varanasi

PM Modi and Kejriwal in varanasi

वाराणसी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 फरवरी को काशी में होंगे। दोनों के यहां अलग-अलग कार्यक्रम हैं। एक ओर जहां मोदी को बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी बीएचयू में डॉक्टर ऑफ लॉ की उपाधि से नवाजा जाएगा वहीं केजरीवाल रविदास जयंती का हिस्सा होंगे।

गौरतलब है कि 22 फरवरी को बीएचयू अपना शताब्दी वर्ष दीक्षांत समारोह मना रहा है जिसमें मोदी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इस दौरान मोदी को डॉक्टर ऑफ लॉ की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। हालांकि, प्रधानमंत्री से इसकी मंजूरी मांगी गई है और उम्मीद है कि उनकी सहमति मिल जाएगी।

दूसरी ओर 22 फरवरी को ही अरविंद केजरीवाल काशी में होंगे। केजरीवाल रविदास जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। आपको बता दें कि दोनों नेताओं ने यहां से 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। केजरीवाल और मोदी की इस चुनावी भिड़ंत में जीत का सेहरा मोदी के सिर बंधा था।

उल्लेखनी है कि 13 फरवरी को बीएचयू के 100 साल पूरे होने पर महामना के दर्शन और उच्च शिक्षा सेमिनार में एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी शिरकत करेंगी। इस दिन 26 से ज्यादा झांकिया होंगी। भारत अध्ययन केंद्र के अलावा प्रस्तावित महामना सेंटर फॉर गंगा रीवर डेवलपमेंट एंड वाटर रिसोर्स मैनेजमेंट, सेंटर फॉ क्लाइमेंट चेंज, सोलर एनर्जी पार्क की झांकिया भी देखने को मिलेंगी। बीएचयू के दीक्षांत समारोह में 10 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है। इसमें मोदी को डॉक्टरेट की उपाधि दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो